All for Joomla All for Webmasters
टेक

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, WhatsApp में आया ऐसा फीचर जिसका सब कर रहे थे बेसब्री से इंतजार

whatsapp

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल iPhone में करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए ‘View Once’ फीचर को रोलआउट कर दिया है. इस फीचर की मदद से आप ऐसे फोटो और वीडियो को भेज सकते हैं जिसे सिर्फ एक बार ही देखा जा सकता है. यह फीचर पहले सिर्फ बीटा टेस्टर्स और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध था लेकिन अब इसे iOS के लिए भी रोलआउट कर दिया गया है.

वॉट्सऐप ‘View Once’ फीचर की टेस्टिंग काफी समय से कर रहा है और अब इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है. यह फीचर स्नैपचैट से इंस्पायर्ड है जिसमें यूजर्स को सिर्फ एक बार फोटो या वीडियो देखने का मौका मिलता है और उसके बाद यह अपने आप डिलीट हो जाता है.

कैसे काम करता है View Once फीचर

इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए जैसे ही आप अपने किसी जानने वाले व्यक्ति को फोटो या वीडियो भेजेंगे तो यह ओपन होने के बाद तुरंत ही सेंडर और रिसीवर दोनों के फोन से गायब हो जाएगा. इसके साथ ही जैसे ही रिसीवर मैसेज को ओपन करेगा सेंडर के पास ‘Opened’ का मैसेज आ जाएगा जिसका मतलब है कि इस फाइल को ओपन कर लिया गया है.

View Once फीचर का इस्तेमाल करने से पहले जान लें यह बात

आपको बता दें कि भले ही यह फीचर इंट्रेस्टिंग लग रहा हो और इसमें भेजा गया फोटो और वीडियो एक बार देख कर डिलीट हो जाता हो लेकिन उस फोटो या वीडियो को पाने वाला व्यक्ति उसका स्क्रीनशॉट ले सकता है. इसलिए कुछ भी प्राइवेट भेजने से पहले एक बार जरूर सोचें. इसके अलावा एक बात यह भी है कि वॉट्सऐप यूजर्स को स्क्रीनशॉट लेने से नहीं रोकता है और न ही रिसीवर द्वारा स्क्रीनशॉट लेने पर इसकी जानकारी यूजर को देता है.

जल्द ही मिलेगा एक और बेहतरीन फीचर

आपको बता दें कि जल्द ही वॉट्सऐप यूजर्स को एक और बेहतरीन फीचर मिलने वाला है जिसकी मदद से गूगल डेटा रिस्टोर टूल के जरिए वॉट्सऐप चैट को आसानी से iOS से एंड्रॉयड में भेजा जा सकेगा. वॉट्सऐप एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को जल्द ही यह फीचर मिलेगा इसके लिए आपको बस वॉट्सऐप के स्पेसिफिक चैट माइग्रेशन सेटिंग के लॉन्च का इंतजार करना होगा. WAbetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप ने इस फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है और इसे जल्द ही पेश किया जाएगा. जब iOS से एंड्रॉयड फोन के लिए चैट माइग्रेशन फीचर को इंट्रोड्यूस कर दिया जाएगा तो यूजर्स को एक क्यूआर कोड स्कैन कर के चैट ट्रांसफर करने का ऑप्शन मिलेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top