All for Joomla All for Webmasters
दुनिया

अमेरिका में हर दिन कोरोना के एक लाख से ज्यादा मामले आ रहे, कई राज्यों के अस्पताल मरीजों से भरे

covid

अमेरिका में हर दिन कोरोना के औसतन एक लाख नए मामले आ रहे हैं. यह वायरस उन लोगों में तेजी से फैल रहा है जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है. फ्लोरिडा, लुइसियाना और मिसीसिप्पी में अस्पताल मरीजों से भर गए हैं. 

बाल्टीमोरः अमेरिका में हर दिन कोविड-19 के औसतन एक लाख नए मामले आ रहे हैं, जो सर्दियों में चरम पर पहुंचे मामलों से ज्यादा हैं. अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट के कारण पिछले महीने संक्रमण के मामले और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या अत्यधिक बढ़ गयी. देश में जून के अंत से ही हर दिन औसतन 11,000 मामले आ रहे थे. अब यह संख्या 1 लाख 7 हजार 143 है.

यह वायरस उन लोगों में तेजी से फैल रहा है जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है. फ्लोरिडा, लुइसियाना और मिसीसिप्पी में अस्पताल मरीजों से भर गए हैं. अमेरिका में पहली बार नवंबर में संक्रमण के औसत मामले 1 लाख के पार गए थे और जनवरी की शुरुआत तक करीब 2 लाख 50 हजार पर पहुंच गए थे.

भारत में डेली 40 हजार के करीब मामले आ रहे
वहीं, भारत में शनिवार के आंकड़ों के अनुसार, अगस्त में दूसरी बार कोरोना संक्रमण के मामले 40 हजार से कम दर्ज हुए हैं. लेकिन मौत का आंकड़ा बढ़ा है. इस महीने पहली बार एक दिन में 600 से ज्यादा लोगों की मौत हुई.  शनिवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 38,628 नए कोरोना केस आए और 617 संक्रमितों की जान चली गई है. इससे पहले 2 अगस्त को 30,549 कोरोना केस आए थे.    

भारत में महामारी की शुरुआत से लेकर अबतक कुल तीन करोड़ 18 लाख 95 हजार लोग संक्रमित हुए हैं. इनमें से 4 लाख 27 हजार 371 लोगों की मौत हो चुकी है. अच्छी बात ये है कि 3 करोड़ 10 लाख 55 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. देश में कोरोना एक्टिव केस की संख्या अभी भी चार लाख से ज्यादा है  

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top