All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

Bajaj Chetak और Tvs iQube को टक्कर देने आ रहा है हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर, पढ़ें पूरी डिटेल

hero

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Electric Scooter: हीरो मोटोकॉर्प दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया निर्माताओं में से एक है, लेकिन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री पर कंपनी काफी देर कर चुकी है। बजाज ऑटो और टीवीएस जैसे प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों के पास पहले से ही इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं, और इन्हें काफी लोकप्रियता भी हासिल हो रही हैं। लेकिन लगता है अब हीरो ने भी कमर कस ली है। जहां पहले अफवाह थी कि कंपनी मेस्ट्रो एज का एक इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है। वहीं इन पर अब विराम लग गया है।

पहले Maestro Edge के इलेक्ट्रिक वर्जन की थी अफवाह

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी ब्रांड लोगो की 10 वीं वर्षगांठ मनाते हुए आधिकारिक तौर पर अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर को टीज किया है। हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल ने यह उल्लेख किया कि कंपनी जल्द ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा उठाएगी। सामनें आए आधिकारिक वीडियो में देखा गया है, कि कंपनी का अपकमिंग स्कूटर प्रोडक्शन रेडी है। और माना जा रहा है, कि इसे इस साल के अंत तक या 2022 की शुरुआत में भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

बिल्कुल नया दिखता है डिजाइन

फिलहाल कंपनी ने स्कूटर के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन सिल्हूट से यह बिल्कुल नए इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसा दिखता है, जिसका डिज़ाइन किसी भी अन्य हीरो उत्पाद से बहुत अलग है। यहां खास बात यह है, कि यह स्कूटर हीरो की भारत में बैटरी स्वैपिंग भागीदार ताइवान की एक कंपनी गोगोरो के लाइनअप में मौजूद सभी प्रोडक्ट से भी अलग है।

सिंगल चार्ज में मिलने वाली रेंज

रिपोर्ट की मानें तो आने वाले हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में सुडौल फ्रंट एप्रन, चौड़े हैंडलबार, स्टेप-अप सीट और साइड पैनल के लिए मिनिमलिस्ट डिज़ाइन द्वारा हाइलाइट किया गया एक क्लीन डिज़ाइन होगा। स्कूटर में अलॉय व्हील, टेलिस्कोपिक फोर्क्स और एक साइड स्विंगआर्म भी होगा। वहीं इसमें मिलने वाले तकनीक फीचर्स को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि यह 80 किमी / घंटा से अधिक की टॉप स्पीड और लगभग 100 किमी / चार्ज की सवारी की सीमा प्रदान करेगा।  

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top