All for Joomla All for Webmasters
समाचार

मुंबई: फिर से मॉल्स खुलने के मिल रहे संकेत, आज शाम तक जारी हो सकती हैं गाइडलाइंस

Moll

कोरोना मामलों में कमी को देखते हुए मुंबई में रेस्टोरेंट्स को रात 8 बजे या रात 10 बजे तक खोले जाने की अनुमति दी जा सकती है. वहीं शॉपिंग मॉल को भी फिर से खोला जा सकता है.

कोरोना मामलों में गिरावट के साथ कई राज्यों में लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है. इसी कड़ी में देश की आर्थिक नगरी मुंबई में भी रेस्टोरेंट्स को रात 8 बजे या रात 10 बजे तक खोले जाने की अनुमति दी जा सकती है. वहीं शॉपिंग मॉल को भी फिर से खोला जा सकता है हालांकि फूड कोर्ट कुछ समय के लिए बंद रह सकते हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में सोमवार को स्टेट कोविड टास्क फोर्स, पिडियाट्रिक टास्कफोर्स और पब्लिक हेल्थ अधिकारियों के साथ देर शाम हुई बैठक में ज्यादा सेक्टर्स को खोलने पर विस्तार से चर्चा की गई. सूत्रों के मुताबिक टास्कफोर्स ने रेस्टोरेंट्स और मॉल के लिए समय पर कुछ प्रतिबंधों के साथ और रियायतें दी हैं, जिन पर काम किया जा रहा है.

आज शाम तक मॉल्स खोलने पर अंतिम फैसला लिया जा सकता है

इस संबंध में एक अधिकारी ने जानकारी दी कि, मॉल्स को खोलने पर फिलहाल कई विचार किए जा रहे हैं. जैसे कि मॉल्स को तभी खोला जाए जब उनके कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया हो, लेकिन वैक्सीन की कमी और डोज के बीच 84 दिनों का अंतर इसे अव्यवहारिक बनाता है. इसके साथ ही इस बात पर विचार किया जा रहा है कि क्या मॉल्स में पूरी तरह से वैक्सीनेटेड लोगों को ही आने की अनुमति दी  जाए. बहरहाल इस संबंध में अंतिम निर्णय आज शाम तक लिए जाने की उम्मीद है.

धार्मिक स्थल अभी नहीं खोले जाएंगे

वहीं पूजा स्थलों को फिर से खोलने के फैसले को फिलहाल स्थगित कर दिया गया क्योंकि त्योहारों की वजह से मंदिरों में भीड़ बढ़ने की पूरी संभावना है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों पर भीड़ को नियंत्रित करने का कोई तरीका नहीं है और इसलिए फैसला किया गया है कि धार्मिक स्थलों को अभी नहीं खोला जाएगा.”

आने वाले हफ्तों में कई और सेक्टर किए जाएंगे अनलॉक

सूत्रों के मुताबिक राज्य आने वाले हफ्तों में और ज्यादा सेक्टरों को अनलॉक करने के मूड में है. हालांकि ये प्रक्रिया चरणों में की जाएगी, यह सब एक बार में नहीं होगा क्योंकि एक ही समय में सब कुछ खोलने से तीसरी लहर तेज हो सकती है.   हर 15 दिनों में कुछ छूट दी जाएगी जो सकारात्मकता दर और टीकाकरण संख्या को देखते हुए दी जाएगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top