All for Joomla All for Webmasters
मनोरंजन

राजकुमार चार्ल्स और राजकुमारी डायना की शादी के केक का टुकड़ा 1850 पाउंड में बिका

लंदन: राजकुमार चार्ल्स और राजकुमारी डायना के शादी के केक का एक टुकड़ा 1850 पाउंड में नीलाम हुआ है. काल्पनिक कहानियों में सुनी जाने जैसी शादी के 40 साल से भी ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद यह एक निलामी में इतनी बड़ी कीमत में बिका है. केक का यह टुकड़ा शादी के 23 आधिकारिक केकों में से एक केक का है जो ब्रिटिश शाही जोड़े ने अपनी शादी में परोसा था.

केक की आइसिंग (सजावट के लिए तैयार मिश्रण) और बादाम की मिठाई से तैयार बेस में शाही ‘कोट ऑफ आर्म्स’ को सुनहरे, लाल, नीले और चांदी से सजे विस्तृत डिजाइन को विशिष्ट रूप से दर्शाया गया था. यह टुकड़ा क्वीन मदर के स्टाफ की एक सदस्य मोया स्मिथ को दिया गया था जिन्होंने इसे सख्त पकड़ वाली एक फिल्म के साथ संरक्षित कर रखा था और इसपर 29 जुलाई1981 की तारीख लिखी थी.

महज 500 पाउंड मिलने की थी उम्मीद
बीबीसी ने बुधवार को खबर दी कि स्मिथ ने टुकड़े को एक पुराने केक टिन में रखा था और इसके ढक्कन पर हाथ से बना एक लेबल चिपकाया था, जिस पर लिखा था, “सावधानी से छुएं- राजकुमार चार्ल्स और राजकुमारी डायना की शादी का केक.”

उनके परिवार ने यह केक 2008 में एक संग्राहक को बेच दिया था. बोली में दुनियाभर के लोगों ने भाग लिया और केक के टुकड़े को बुधवार को गेरी लेयटन को बेच दिया गया. इस टुकड़े से महज 500 पाउंड मिलने की उम्मीद थी लेकिन निलामीकर्ताओं का कहना है कि वह इसे मिली कीमत से ‘हैरान’ हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top