All for Joomla All for Webmasters
गैजेट्स

iPhone 13 को लेकर Leak हुई खुश कर देने वाली बात, चुटकियों में फुल चार्ज होगा फोन, जानिए खास बातें

iPhone 13

नई दिल्ली. हर साल, एप्पल के प्रोडक्ट्स का ग्राहकों को बेसब्री से इंतज़ार रहता है. एप्पल इस साल भी कई सारे प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रहा है और इन सब में से सबसे ज्यादा चर्चा iPhone 13 की है. अगले महीने तक में लॉन्च हो जाने वाले इस फोन के काफी फीचर्स पहले से ही लीक हो चुके हैं और अब फिर कुछ नये फीचर्स की सूचना आ रही है. इन लीक्ड खबरों के साथ-साथ एप्पल ने आधिकारिक रूप से भी कुछ जानकारी सामने रखी है. आइये इन बातों को गौर से समझें…

विडियो फीचर्स में यह होगा नया… 

ब्लूमबर्ग के वरिष्ठ एप्पल इनसाइडर, मार्क गर्मन का यह कहना है कि iPhone 13 के रीयर कैमरे पहले से काफी बेहतर होने वाले हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि इस फोन में ‘सिनेमैटिक विडियो’ नाम का एक नए रिकॉर्डिंग मोड होगा जो विडियोज़ में वही बोकेह इफेक्ट लेकर आएगा जैसा फोटोज में आता है. इसके साथ-साथ यूजर्स पोर्ट्रेट मोड की तरह अपनी विडियो को रिकार्ड करने के बाद उसमें ब्लर कितना रखना है, उसे भी बदल सकेंगे. 

गर्मन का यह भी कहना है कि एप्पल इस बार iPhone 13 में एक विडियोज़ के लिए एक नया फीचर और लेकर आ रहा है, जिसका नाम होगा ‘ProRes’. iPhone 12-Pro के ProRAW फीचर का विडियो वर्ज़न, ProRes फीचर से यूजर्स को अपने कंटेन्ट को एडिट करने की और बेहतर प्रावधान और सुविधाएं मिलेंगी. 

फोटोज के लिए भी है कुछ खास!

मार्क गर्मन कहते हैं कि अपने इस नये फोन में एप्पल स्टिल फोटोज के लिए भी कई नये फ़िल्टर्स और फ़िल्टर्स का एक अपग्रेडिड वर्ज़न लेकर आ रहा है. उनका कहना है कि नये iPhone फ़िल्टर्स से अब ग्राहक अगर चाहें तो पूरी फोटो की जगह फोटो के अंदर के एक हिस्से पर वह फ़िल्टर लगा सकेंगे. 

iPhone 13 को लेकर एप्पल का क्या कहना है 

पिछले कुछ समय में लीक हुए कई फीचर्स की मार्क गर्मन ने पुष्टि की है. उनका कहना है कि एप्पल अपने फोन को एक छोटे ढांचे और ए15 चिप के साथ 120Hz के प्रो-मोशन डिस्प्ले के साथ जरूर लॉन्च करेगा. मार्क पहले भी यह कह चुके हैं कि iPhone 13 का डिस्प्ले हमेशा ऑन रहने वाला हो सकता है. साथ ही, एप्पल नेक्स्ट-जेन वाईफाई, अपग्रेडिड 5G मॉडम बड़ी बैटरीज़ के साथ फास्ट-चार्जिंग की सुविधा भी देगा. एक ऐसी बात भी सामने आई है जो शायद ग्राहकों को खास पसंद न आए, और वह यह है कि इस बार iPhone में टच आइडी नहीं होगी. एप्पल के चीफ फाइनेन्शियल ऑफिसर ने यह कहा है कि इस बार iPhone 13 की सप्लाइ कम हो सकती है, तो अब देखना यह है कि एप्पल के कितने चाहनेवाले इस फोन को अपने नाम कर पाते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top