All for Joomla All for Webmasters
टेक

Jio ला रहा ‘दुनिया का सबसे सस्ता’ 4G स्मार्टफोन, कम कीमत में मिलेगा सबकुछ, जानिए हैरान कर देने वाले फीचर्स

jio phone

नई दिल्ली. Reliance Jio वर्तमान में Google के साथ मिलकर भारतीय जनता के लिए एक बजट 4G स्मार्टफोन बनाने के लिए काम कर रहा है, जिसे JioPhone Next कहा जा रहा है. इस साल की शुरुआत में 44वें रिलायंस एजीएम के दौरान डिवाइस का अनावरण किया गया था. कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे किफ़ायती 4G स्मार्टफोन होगा और Android का एक खास वर्जन चलाएगा. आइए जानते हैं JioPhone Next की कीमत और फीचर्स के बारे में…

10 सितंबर को लॉन्च होगा JioPhone Next

जियोफोन नेक्स्ट एक पूर्ण विकसित स्मार्टफोन होगा जो गूगल प्ले स्टोर, गूगल असिस्टेंट आदि के लिए सपोर्ट करेगा. स्मार्टफोन को 10 सितंबर को खरीदने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. यहां हम इस किफायती 4G स्मार्टफोन के बारे में अब तक जो कुछ भी जानते हैं, उस पर एक नज़र डालेंगे. 

JioPhone Next की कीमत

रिलायंस जियो ने अभी तक बजट डिवाइस की कीमत का खुलासा नहीं किया है. हालांकि, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि यह स्मार्टफोन दुनिया का सबसे किफायती 4जी स्मार्टफोन होगा. फिलहाल सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एम01  है जिसकी कीमत 4,999 रुपये है. इसका मतलब है कि जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 5,000 रुपये से कम होगी.

JioPhone Next हो गणेश चतुर्थी पर होगा लॉन्च

रिलायंस ने अपनी एजीएम के दौरान घोषणा की कि जियोफोन नेक्स्ट को गणेश चतुर्थी की पूर्व संध्या पर 10 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

JioPhone Next के फीचर्स

JioPhone नेक्स्ट एक पॉली कार्बोनेट बैक के साथ-साथ शीर्ष केंद्र पर एक गोली के आकार का कैमरा मॉड्यूल को स्पोर्ट करता हुआ प्रतीत होता है. कैमरा मॉड्यूल में एक लेंस और एक एलईडी फ्लैश होता है. इसके अलावा, बैक पैनल में स्पीकर ग्रिल के साथ Jio ब्रांडिंग भी है. फ्रंट पैनल में सेल्फी कैमरे के साथ मोटे टॉप और बॉटम बेज़ल हैं.

JioPhone Next के अन्य फीचर

Jio ने घोषणा की है कि डिवाइस 4G कनेक्टिविटी के साथ आएगा. इसके साथ ही, कंपनी ने घोषणा की है कि वह Android का एक विशेष वर्जन चलाएगी. स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट, टेक्स्ट-टू-स्पीच क्षमताएं, भाषा अनुवाद, एआर फिल्टर वाला एक स्मार्ट कैमरा और बहुत कुछ शामिल होंगे.

कैमरा ऐप को Google और Jio द्वारा सह-इंजीनियर किया गया है, और यह नाइट मोड, एचडीआर एन्हांसमेंट और स्नैपचैट एआर फिल्टर जैसी सुविधाओं के साथ आएगा. लीक के अनुसार, डिवाइस 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ Unisoc SoC द्वारा संचालित होगा. लेकिन कंपनी ने अब तक इसका खुलासा नहीं किया है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top