All for Joomla All for Webmasters
टेक

फेसबुक इंडिया के प्रमुख को NCPCR का समन, राहुल गांधी की इंस्टाग्राम पोस्ट पर नहीं लिया गया कोई एक्शन

facebook

नई दिल्ली: राहुल गांधी मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने फेसबुक इंडिया के प्रमुख सत्या यादव को समन भेजा है. एनसीपीसीआर ने सत्या यादव को 17 अगस्त को पेश होने के लिए कहा है. एनसीपीसीआर ने फेसबुक को नोटिस भेजकर राहुल गांधी के इंस्टाग्राम पर रेप पीड़िता के परिजन की पहचान उजागर करने वाले पोस्ट को हटाने के लिए कहा था. लेकिन आयोग के मुताबिक, फेसबुक ने कोई कार्रवाई की या नहीं, इस बारे में आयोग को अबतक कोई जानकारी नहीं दी.

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट लॉक किए जाने से पहले ही बवाल मचा हुआ है. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ही ट्विटर से कार्रवाई करने की मांग की थी. एनसीपीसीआर की शिकायत के बाद, गांधी के ट्विटर अकाउंट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, राहुल ने मृतक नाबालिग पीड़िता के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की थी, जिनके साथ राष्ट्रीय राजधानी में कथित रूप से बलात्कार किया गया था, उनकी हत्या कर दी गई थी और उसके माता-पिता की सहमति के बिना ओल्ड नंगल श्मशान में उसका अंतिम संस्कार किया गया था. बीजेपी ने आरोप लगाया कि गांधी ने पीड़ित परिवार की पहचान उजागर की है जो गैरकानूनी है. 

वहीं राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि यह अमेरिकी कंपनी पक्षपातपूर्ण है, यह भारत की राजनीतिक प्रक्रिया में दखल दे रही है और सरकार के कहे मुताबिक चल रही है. उन्होंने यह दावा भी किया कि ट्विटर की ओर से जो किया गया है वह भारत के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top