All for Joomla All for Webmasters
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में सभी को कब लग जाएगा कोरोना का टीका? मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिया बड़ा बयान

vaccine

मध्य प्रदेश में 3.75 करोड़ लोगों को कोरोना रोधी टीके की खुराक लगाई जा चुकी है.

Madhya Pradesh Corona Vaccine Stats: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार दिसंबर के अंत तक अपनी पूरी पात्र जनसंख्या को कोरोना वायरस रोधी टीका लगवा देगी. यहां मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में तिरंगा फहराने एवं रस्मी परेड की सलामी लेने के बाद चौहान ने कहा कि उनकी सरकार जनता के समग्र विकास पर ध्यान केन्द्रित कर रही है और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लोगों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है.

मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हाल में आई बाढ़ से मची भयानक तबाही का जिक्र करते हुए उन्होंने प्रकृति की रक्षा करने एवं पर्यावरण अनुकूल ऊर्जा को बढ़ावा देने पर जोर दिया. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे आपको यह जानकारी देने में खुशी हो रही है कि मध्य प्रदेश में 3.75 करोड़ भाई-बहनों को कोरोना रोधी टीके की खुराक लगाई जा चुकी है. हमने संकल्प लिया है और प्रयास कर रहे हैं कि दिसंबर के अंत तक हम अपनी पूरी जनसंख्या का टीकाकरण कर देंगे.’

उन्होंने कहा,‘‘ हम संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए रणनीति बना रहे हैं. रोजाना 7,500 से 8,000 लोगों की जांच कर रहे हैं. जो संक्रमित पाये जा रहे हैं, उन्हें पृथक-वास में भेजा जा रहा है और उनका उपचार किया जा रहा है.’’ चौहान ने कहा कि उनकी सरकार स्वच्छ एवं हरित ऊर्जा को बढ़ावा दे रही है और आंगनवाड़ी केन्द्रों एवं स्कूलों को सौर ऊर्जा से जोड़ने की योजना बनाई गई है. चौहान ने कहा, ‘‘हमें पर्यावरण अनुकूल ऊर्जा को बढ़ावा देना होगा और प्रकृति की रक्षा करनी होगी.

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार जनता विशेषकर गरीबों के समग्र विकास पर ध्यान केन्द्रित कर रही है. हम समृद्ध, विकसित एवं आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का निर्माण करेंगे. राज्य सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लोगों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने पूरी तरह प्रतिबद्ध है.’’

उन्होंने कहा कि दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व और कृतित्व से नई पीढ़ी को प्रेरणा देने के लिए ग्वालियर में एक स्मारक का निर्माण कराया जाएगा. वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ था.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top