All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

LPG सिलेंडर की डिलीवरी के लिए खुद तय कर सकते हैं समय, किस टाइम के लिए कितना देना होगा चार्ज, जानें

आज के समय में एलपीजी सिलेंडर बुक करना और डिलीवरी लेना आसान हो गया है. पहले बुकिंग के लिए कंपनी के ऑफिस में लाइन में लगना पड़ता था लेकिन आजकल  घर बैठे एक कॉल से सिलेंडर बुक हो जाता है. अब तो आप सिलेंडर प्राप्त करने के लिए अपनी सुविधानुसार समय भी तय कर सकते हैं. दरअसल इंडियन ऑयल, इंडेन गैस के उपभोक्ताओं को उनके द्वारा तय समय पर सिलेंडर की डिलीवरी की सुविधा दे रही है. इसके लिए उपभोक्ताओं को कुछ चार्ज देना होता है. 

इंडेन गैस के उपभोक्ताओं अपना सिलेंडर पाने के लिए समय खुद तय कर सकते हैं. उपभोक्ता अपनी सुविधा के अनुसार तय समय पर सिलेंडर की डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं. यह सुविधा ‘Preferred Time Delivery system’ सर्विस के तहत दी जा रही है. इसमें उपभोक्ता बुकिंग के समय डिलीवरी का दिन और टाइम स्लॉट दोनों खुद तय कर सकते हैं. तय चार्ज का भुगतान करके ग्राहक अपने मनचाहे समय पर  सिलिंडर की डिलीवरी प्राप्त कर सकेंगे.

ग्राहकों के लिए दो ऑप्शन
इस सर्विस में दो ऑप्शन हैं. पहले में  ऑप्शन में वीक-डे यानी सोमवार से शुक्रवार किसी भी दिन के लिए और दूसरे में शनिवार और रविवार को डिलीवरी का ऑप्शन चुना जा सकता है. मान लीजिए कि यदि आपने बुकिंग की और बुधवार को सिलेंडर की डिलीवरी सुबह 10 से दोपहर 1 बजे के बीच चाहते हैं  तो यह दिन और समय का स्लॉट बुक कर सकते हैं. वहीं, केवल टाइम स्लॉट चुनने पर वीक-डेज में आपको सिलेंडर डिलीवर कर दिया जाएगा.

कामकाजी कपल्स के लिए आसानी
वहीं, शनिवार और रविवार को डिलीवरी के लिए सुबह 8 से शाम 6 बजे के बीच का कोई भी टाइम चुना सकता हैं. वर्किंग कपल्स को इसमें आसानी रहती है. अगर सोमवार से शुक्रवार के बीच यदि उन्हें ऑफिस जाना होता है तो वे सिलेंडर की डिलीवरी शनिवार या रविवार को ले सकते हैं.  

इतना देना होगा चार्ज
इस सुविधा के सोमवार से शुक्रवार तक  में सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक डिलीवरी के लिए 25 रुपये, शाम 6 बजे से रात 8 बजे के बीच के लिए 50 रुपये का चार्ज देना होगा. वहीं, शनिवार और रविवार को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए 25 रुपये और सुबह 8 बजे से पहले डिलीवरी के लिए 50 रुपये का चार्ज देना होगा. यदि ग्राहक कोई टाइम स्लॉट या दिन नहीं चुनते हैं तो उन्हें कोई चार्ज नहीं देना होता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top