All for Joomla All for Webmasters
उत्तर प्रदेश

बाराबंकी: उज्जवला योजना के तहत 50 गरीब परिवारों को मुफ्त दिए गए रसोई गैस कनेक्शन, 1 करोड़ का लक्ष्य

ujjwala

दिलीप मिश्रा/लखीमपुर खीरी: गरीब परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन (LPG connection) उपलब्ध कराने के लिए केन्द्र सरकार उज्ज्वला योजना चला रही है. उज्ज्वला 2.0 (Ujjwala 2.0) के तहत आज जिले में आयोजित कार्यक्रम में 50 लाभार्थियों को निशुल्क गैस सिलेंडर और गैस चूल्हा रेगुलेटर वितरित किए गए. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने सभी लाभार्थी महिलाओं को गैस कनेक्शन सौंपे. 

लाभार्थी महिलाओं को गैस कनेक्शन सौंपे
लखीमपुर खीरी में आज उज्जवला योजना 2.0 के तहत एक निजी गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने सभी लाभार्थी महिलाओं को गैस कनेक्शन सौंपे. 

इस साल 1 करोड़ कनेक्शन देने का लक्ष्य-केंद्रीय मंत्री
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने बताया कि उज्ज्वला 2.0 के तहत इस साल 1 करोड़ कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है. इस लक्ष्य के तहत जिले को 1 लाख कनेक्शन देने पर काम किया जा रहा है. खीरी जिले में अब तक 4.50 लाख कनेक्शन दिए जा चुके हैं. साल 2011 की गणना के अनुसार करीब 92% लक्ष्य पूरा किया जा चुका है.

बजट में किया गया था ऐलान
बता दें फिस्कल ईयर 2021-22 में यूनियन बजट में 1 करोड़ नए लाभार्थियों के लिए योजना का विस्तार करने की घोषणा की गई थी. बजट में कहा गया था कि 1 करोड़ से अधिक और लाभार्थियों को कवर करने के लिए उज्ज्वला योजना का विस्तार किया जाएगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top