All for Joomla All for Webmasters
शेयर बाजार

Stock Market Today: सपाट लेवल पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, TCS के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर

Share market

Stock market today: सेंसेक्स (BSE Sensex) 14 अंक फिसलकर 55,944.21 के लेवल पर बंद हुआ है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स (NSE nifty) 10 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 16,634.65 के लेवल पर बंद हुआ है. आज के कारोबार में सेंसेक्स ने 56100 और निफ्टी ने 16660 का लेवल पार किया है.

नई दिल्ली: हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार (Stock market today) की सपाट क्लोजिंग हुई है. सेंसेक्स (BSE Sensex) 14 अंक फिसलकर 55,944.21 के लेवल पर बंद हुआ है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स (NSE nifty) 10 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 16,634.65 के लेवल पर बंद हुआ है. आज के कारोबार में सेंसेक्स ने 56100 और निफ्टी ने 16660 का लेवल पार किया है, लेकिन कारोबार के आखिरी कुछ घंटे में बाजार में मुनाफावसूली हावी हो गई.

इसके अलावा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयर्स 2 फीसदी से अधिक की उछाल के साथ आज 3697 रुपये के भाव पर पहुंच गए. इस नई ऊंचाई पर पहुंचने के साथ टीसीएस देश की दूसरी लिस्टेड कंपनी बन गई जिसमें 13.5 लाख करोड़ की बाजार पूंजी का आंकड़ा पार किया है.

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स
सेंसेक्स के टॉप 30 शेयर्स की लिस्ट में आज TCS टॉप गेनर रहा है. टीसीएस के शेयर्स 1.4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ. इसके अलावा Infosys, RIL, HUL, नेस्ले इंडिया, ITC, HDFC HCL Tech और NTPC के स्टॉक्स में भी बढ़िया खरीदारी रही.

गिरावट वाले शेयर्स
इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की लिस्ट में बजाज फाइनेंस टॉप पर रहा. बजाज फाइनेंस के शेयर्स करीब 2.92 फीसदी टूटे. इसके अलावा इस लिस्ट में टाइटन, मारुति, भारती एयरटेल, डॉ रेड्डी, एलटी, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, सन फार्मा, ICICI Bank, TechM, HDFC Bank, SBI सभी में बिकवाली देखने को मिली.

कैसा रहा सेक्टोरियल इंडेक्स का हाल?
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज के कारोबार में बीएसई ऑटो, बैंक निफ्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल और हेल्थकेयर सेक्टर में गिरावट रही. ये सेक्टर आज लाल निशान में बंद हुए हैं. इसके अलाावा FMCG, IT, ऑयल एंड गैस, पीएसयू, टेक सेक्टर बढ़त के साथ बंद हुए.

स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स
आज के कारोबार में मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी बढ़त देखने को मिली. बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.58 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.68 फीसदी की बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top