All for Joomla All for Webmasters
उत्तर प्रदेश

PM Awas Yojana: सपनों के आशियाने की चाभी मिलते ही चहक उठीं बुर्कानशीं मुस्लिम महिलाएं, पीएम मोदी को कहा – थैंक्यू

up

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने आज अपने गृह नगर संगम नगरी में पीएम शहरी आवास योजना के डेढ़ सौ लाभार्थियों को उनके मकान की चाभी सौंपी. लाभार्थियों में ज़्यादातर बुर्कानशीं मुस्लिम महिलाएं शामिल थीं. मंत्री नंदी के हाथों से अपने सपनों के आशियाने की चाभी मिलने के बाद ये मुस्लिम महिलाएं खुशी से फूली नहीं समा रही थीं और पीएम मोदी व उनकी सरकार को दिल खोलकर दुआएं दे रही थीं. घर पाने वाली मुस्लिम महिलाओं का कहना था कि उनका वोट लेने के लिए तो तमाम पार्टियां और नेता आते रहते थे, लेकिन बीजेपी की सरकार ने उन्हें सिर छिपाने की छत के साथ ही जो इज़्ज़त व सम्मान दिया है, उसे वह जीवन में कभी नहीं भूलेंगी. डेढ़ सौ लाभार्थियों में से ज़्यादातर शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के नैनी इलाके के रहने वाले थे. 

शहरी आवास योजना के लाभार्थियों को उनके सपनो के आशियाने की चाभी सौंपने के लिए नगर निगम की तरफ से सर्किट हाउस में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण वक़्फ़ राजनैतिक पेंशन और नागरिक उड्डयन विभाग के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के साथ ही शहर की मेयर अभिलाषा गुप्ता भी ख़ास तौर पर मौजूद थीं. इस मौके पर शहरी इलाके में पीएम आवास योजना की कार्यदायी संस्था डूडा की प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रतिभा सिंह ने बताया कि प्रयागराज में अब तक अकेले शहरी क्षेत्र में चौदह हज़ार से ज़्यादा लोगों को पीएम आवास योजना के तहत आशियाने मुहैया कराए गए हैं. आशियाना देने का अभियान लगातार जारी है. 

कार्यक्रम में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई वाले केंद्र सरकार और यूपी की योगी सरकार बिना किसी भेदभाव के आवास योजना के साथ ही दूसरी योजनाओं का लाभ दे रही है. आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़े दलितों- अल्पसंख्यकों और महिलाओं को प्राथमिकता दी जा रही है. उनके मुताबिक़ केंद्र और यूपी की सरकार सबका साथ -सबका विकास और सबका विश्वास के फार्मूले पर काम कर रही है और यही वजह है कि आज बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं को उनकी ज़रुरत के मुताबिक़ प्राथमिकता पर आवास दिए गए हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top