All for Joomla All for Webmasters
बिहार

बिहार के दो भाई यूपी के मऊ में चला रहे थे मिनी गन फैक्ट्री, मुंगेर और भागलपुर के नौ लोग गिरफ्तार

gan

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार में मुंगेर के रहने वाले सहोदर भाई (मो. तबरेज और मो. तनवीर) उत्तर प्रदेश के मऊ में दो-दो मिनी गन फैक्ट्री चला रहे थे। दोनों भाइयों की ससुराल मऊ में है। वहां दोनों ने मुंगेर से अपने परिचितों को बुलाकर अवैध हथियारों की खरीद-बिक्री का बड़ा नेटवर्क तैयार कर लिया और बड़ी संख्या में निर्माण व तस्करी करने लगे। पुलिस को इसकी भनक लग गई। उसके बाद बिहार एसटीएफ ने मऊ की कोतवाली थाना पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर दोनों अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। वहा से पिस्तौल के साथ बड़ी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार बरामद किया गया है। इस खुलासे के बाद बिहार के साथ ही यूपी की पुलिस भी सजग हो गई है।

आठ मुंगेर के और एक भागलपुर का है रहने वाला

गिरफ्तार नौ लोगों में आठ मुंगेर के कासिमबाजार के रहने वाले हैं। उनमें मो. तनवीर आलम, रिजाउल हक, मो. खालिद अंसारी, शबाना खातून, मो. लियाकत अली, मो. परवेज आलम, रूबीना अंसानी और शबाना बानो शामिल हैं। रूबीना और शबाना का वर्तमान पता उत्तर प्रदेश के मऊ का रघुनाथपुरा बताया जाता है। वहीं एक अभियुक्त मो. रिजवान भागलपुर के नाथनगर का रहने वाला है।

एक आरोपित पर पहले से भी दर्ज है मामला

पकड़े गए सभी लोगों पर मऊ के कोतवाली थाने में आर्म्‍स एक्ट की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। एक अभियुक्त तनवीर आलम पर मऊ के कोतवाली थाने में ही पहले से आर्म्‍स एक्ट का मामला दर्ज है। सभी से मऊ पुलिस पूछताछ कर उनके नेटवर्क को खंगालने में जुटी है।

इन हथियारों की हुई बरामदगी

दो पिस्तौल, 7.65 एमएम की 31 अर्धनिर्मित देसी पिस्टल, 354 पिस्टल की लोहे की बैरल, 235 लोहे का फार्मा, 24 बिना बैरल के पिस्टल की बाडी, आठ डाई मशीन, पांच ड्रिल मशीन, 95 स्लाइडर और दो पिस्टल के साथ बड़ी संख्या में अवैध हथियार बनाने के उपकरण व सामान बरामद किए गए हैं।x

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top