All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Wipro कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! इस साल दूसरी बार बढ़ेगी सैलरी, 1 सितंबर से लागू होगी बढ़ोतरी

rupee

नई दिल्ली: Wipro Salary Hike: देश की दिग्गज आईटी कंपनियों में से एक Wipro Ltd के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. Wipro अपने कर्मचारियों की सैलरी में इस साल दूसरी बार इजाफा करने जा रहा है. 

इस साल दूसरी बार बढ़ेगी सैलरी 

1 सितंबर 2021 से Wipro के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ेगी, इसका ऐलान कंपनी ने पहले किया था. कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि Wipro लिमिटेड 1 सितंबर, 2021 से प्रभावी बैंड B3 (असिस्टेंट मैनेजर और उससे नीचे) तक के सभी योग्य कर्मचारियों के लिए मेरिट सैलरी इंक्रीज (MSI) की शुरुआत करेगा. जनवरी 2021 में, कंपनी ने इन बैंड में योग्य कर्मचारियों के लिए सैलरी की घोषणा की थी, कंपनी के 80 परसेंट कर्मचारी इसी बैंड में आते हैं. इस साल उनकी सैलरी में दूसरी बढ़ोतरी होगी. 

इन कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी 

बैंड C1 (मैनेजर और उससे ऊपर) से ऊपर के सभी योग्य कर्मचारियों के लिए 1 जून से बढ़ी हुई सैलरी लागू होगी. आपको बता दें कि कंपनी ने जून तिमाही का ने प्रॉफिट 35.6 परसेंट बढ़कर 3,242 रुपए करोड़ रुपये रहा है. कंपनी ने उम्मीद जताई थी कि वित्त वर्ष 22 की पहली तिमाही में प्रदर्शन और मजबूत मांग के चलते रेवेन्यू में डबल डिजिट ग्रोथ देखने को मिलेगी. इंडियन अकाउंट स्टैंडर्ड (Ind-AS) के मुताबिक विप्रो ने एक साल पहले की अवधि में 2,390.4 रुपए करोड़ का नेट प्रॉफिट (इक्विटी होल्डर्स के कारण) दर्ज किया था. जबकि रेवेन्यू साल-दर-साल 22.3 परसेंट बढ़कर उस तिमाही में 18,252.4 रुपए करोड़ दर्ज की गई.

1 सितंबर से लागू होगी बढ़ी हुई सैलरी

नतीजों को लेकर हुई चर्चा (Earning Calls) के दौरान Wipro के CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर थियरी डेलापोर्टे ने कहा था कि शॉर्ट टर्म में लोगों की लागत के कारण कुछ दबाव होगा, क्योंकि कंपनी ने अपने 80% कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की है, जो 1 सितंबर से प्रभावी है. इस कैलेंडर ईयर में ये दूसरी बढ़ोतरी है. 

22,000 फ्रेशर्स होंगे शामिल

CEO डेलापोर्टे ने कहा कि दूसरी तिमाही में 6,000 फ्रेशर्स की Wipro में शामिल किए जाएंगे जो कि अब तक की सबसे ज्यादा होगी. उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2023 में फ्रेशर्स से जुड़ने के लिए कंपनी इस साल 30,000 से ज्यादा ऑफर लेटर जारी करेगी. 30,000 ऑफर्स में से 22,000 फ्रेशर्स के शामिल होने की उम्मीद है. 

कंपनी में 2 लाख से ज्यादा कर्मचारी 

पहली तिमाही में, 10,000 से ज्यादा लोग lateral hires थे, जबकि 2,000 से कुछ कम फ्रेशर्स ऑनबोर्ड थे, Wipro के IT सर्विस वर्कफोर्स ने 2,09,890 की क्लोजिंग हेडकाउंट के साथ 2 लाख का मील का पत्थर पार किया. जून 2021 की तिमाही में इसका एट्रिशन 15.5 परसेंट.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top