All for Joomla All for Webmasters
खेल

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया का ऐलान रात 9 बजे, जानिए किन 15 को मिलेगी जगह?

team_india

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम में किन 15 खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा इस सवाल का जवाब रात 9 बजे फैंस को मिल जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज के जरिये जानकारी दी है कि बुधवार रात 9 बजे टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम  (T20 World Cup 2021 India Squad) का ऐलान होगा. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई-ओमान में होगा. जबकि उसका फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा. बता दें भारतीय टीम 24 अक्टूबर से वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज करेगी. उसका पहला मैच पाकिस्तान से होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम अपने स्क्वाड में 15 खिलाड़ियों को जगह देगी वहीं वो अपने साथ 3 खिलाड़ियों को बैकअप के तौर पर रखेगी.

भारतीय टीम में 10 खिलाड़ियों की जगह बिल्कुल पक्की मानी जा रही है जिसमें विराट कोहली, केएल राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन स्पिनरों के मोर्चे पर सेलेक्टरों के बीच काफी चर्चा हो सकती है. टक्कर राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती के बीच मानी जा रही है. माना जा रहा है कि युजवेंद्र चहल के बैकअप के तौर पर राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है लेकिन वरुण चक्रवर्ती ने भी अपने टैलेंट का लोहा मनवाया है कि उनकी विविधता भारतीय टीम के काम आ सकती है. पृथ्वी शॉ, इशान किशन और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के तौर पर टीम के साथ रखा जा सकता है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की संभावित टीम– विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर. वरुण चक्रवर्ती/राहुल चाहर

टीम इंडिया का T20 World Cup 2021 Schedule

भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी गी. दूसरा मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड, 3 नवंबर को अफगानिस्तान से होगा. टीम इंडिया 5 नवंबर को सुपर 12 में क्वालिफाई करने वाली टीम (बी-1) से भिड़ेगी. बता दें टी20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड में 8 टीमें सुपर-12 में जगह बनाने के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगी. पहले राउंड के ग्रुप ए में श्रीलंका, नामीबिया, आयरलैंड, नीदरलैंड, हैं. वहीं ग्रुप बी में मेजबान ओमान, पीएनजी, स्‍कॉटलैंड और बांग्‍लादेश की टीम हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top