All for Joomla All for Webmasters
टेक

Zoom ने लॉन्च किये रियल-टाइम ट्रांसलेशन समेत ये कमाल के फीचर, 12 लैंग्वेज का मिलेगा सपोर्ट

zoom_app

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Zoom की तरफ से वीडियो मीटिंग को शानदार बनाने के लिए कई सारे फीचर्स को पेश किया गया है, जिससे वर्क फ्रॉम होम के दौरान बेहतरीन वीडियो मीटिंग का एक्सपीरिएंस मिलेगा। Zoom ने अपनी एनुअल Zoomtopia कॉन्फ्रेंस में Zoom के नये फीचर्स का ऐलान किया है। जिसकी मदद से मीटिंग के दौरान रियर-टाइम ट्रांसलेशन किया जा सकेगा। Zoom पर 12 भाषाओं में रियर-टाइम ट्रांसलेशन और ट्रांसक्रिप्ट फीचर मिलेगा। Zoom का नया रियर-टाइम फीचर भाषाओं की बाउंड्री को तोड़ने का काम करेगा। लाइव ट्रांसलेशन फीचर जल्द लाइव होगा। इसमें कई सारे फीचर्स का ऐलान किया गया है।

12 भाषाओं में मिलेगा सपोर्ट 

Zoom की तरफ से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-पॉवर्ड एल्गोरिदम और मशीन लर्निंग (ML) के जरिए स्पीकर के वॉइस को टेक्स्ट में ट्रांसक्रिप्ट किया जा सकेगा। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि हम Zoom ऑटोमेटेड ट्रांसक्रिप्शन को बढ़ाकर 30 लैंग्वेज में करेंगे। साथ ही लाइव ट्रांसलेशन का 12 भाषाओं में सपोर्ट दिया जाएगा। बता दें कि Zoom की तरफ से ट्रांसलेशन कंपनी Kites का अधिग्रहण किया गया है। इसी के बाद कंपनी की तरफ से रियर-टाइम ट्रांसलेशन फीचर को पेश किया जा रहा है। साथ ही Zoom की तरफ से German स्टार्टअप का जून में अधिग्रहण किया गया है। हालांकि अधिग्रहण की राशि का खुलासा नहीं हुआ है।

इन फीचर्स का मिलेगा सपोर्ट 

इसके अलावा Zoom में व्हाइट बोर्ड फीचर को पेश किया गया। यह एक डिजिटल कैन्वास है। जो रिमोट और इन-ऑफिस कर्मचारियों के बीच कम्यूनिकेशन के बेहतरीन बनाता है। Zoom ने कहा कि उसकी तरफ से यूजर्स को Zoom व्हाइट बोर्ड के इस्तेमाल की इजाजत दी गई है। कंपनी की तरफ से नये फीचर जैसे Hot Desking को ऐड किया गया है। जो यूजर्स को डेस्क और स्पेस को इंटरैक्टिव मैप के जरिए रिजर्व कर पाएंगे। यह फीचर अगले साल उपलब्ध होगा। इसके अलावा Zoom Rooms’ Smart Gallery जैसे फीचर को ऐड किया गया है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top