All for Joomla All for Webmasters
गुजरात

Narendra Modi Birthday: पीएम मोदी के जन्मदिन पर गुजरात में होंगे कई कार्यक्रम

pm modi

अहमदाबाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन गुजरात भाजपा धूमधाम से मनाएगी। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद में शुक्रवार सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना की शुरुआत करेंगे। करीब 25 हजार लोगों को इस योजना से जोड़ेंगे। भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल भी यहां मौजूद रहेंगे। पाटिल बीते एक सप्ताह से नई सरकार की कवायद के बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर चार शहरों अहमदाबाद शहर व जिला, मेहसाणा, वडोदरा व सूरत के कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक पाटिल करीब 500 किलोमीटर की यात्रा तय कर चार शहरों के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सुबह 11 बजे, सत्यसांई हास्पिटल पर 71 बालकों की ओपन हार्ट सर्जरी, दोपहर एक बजे, मेहसाणा में प्रधानमंत्री का 71 फीट का कटआउट, शाम चार बजे, वडोदरा में प्रधानमंत्री की 71 फीट की रंगोली, 710 किलो का 175 फीट लंबा केक (71 सरकारी योजनाओं की सूचना के साथ) व सूरत में शाम छह बजे नमोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

इस बीच, केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों और स्मृति-चिह्नों की ई-नीलामी करने जा रहा है। नीलाम किए जाने वाले स्मृति-चिह्नों में पदक जीतने वाले ओलिंपियन और पैरालिंपियन के स्पो‌र्ट्स गियर और उपकरण, अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिकृति, चारधाम, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, माडल, मूíतयां, पेंटिंग, अंगवस्त्र आदि शामिल हैं।कोई भी इच्छुक व्यक्ति या संगठन 17 सितंबर से सात अक्टूबर के बीच वेबसाइट ‘पीएममेमेंटोस डाट जीओवी डाट इन’ के माध्यम से ई-नीलामी में भाग ले सकता है।’ मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ई-नीलामी से प्राप्त धनराशि गंगा के संरक्षण और कायाकल्प के उद्देश्य से नमामि गंगे मिशन को दी जाएगी।

गौरतलब है कि अमेरिका की टाइम मैगजीन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की वषर्ष 2021 की सूची में शामिल किया है। मैगजीन ने लिखा है कि पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद मोदी तीसरे ऐसे नेता हैं, जिनका भारतीय राजनीति पर प्रभुत्व है। मैगजीन के लिए मोदी का प्रोफाइल सीएनएन के पत्रकार फरीद जकारिया ने लिखा है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top