All for Joomla All for Webmasters
उत्तर प्रदेश

Uttar Pradesh News: सीएम योगी आदित्यनाथ जिलों के दौरे पर, अब सीनियर अफ़सरों को भी भेजा

yogi_adityanath

लखनऊ: यूपी के कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं तो कुछ ज़िलों में डेंगू का क़हर जारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाढ़ प्रभावित इलाक़ों के दौरे पर हैं. उनके अपने इलाक़े गोरखपुर के कई गांव पानी में डूब गए हैं. वहीं मथुरा, आगरा और फ़िरोज़ाबाद जैसे ज़िलों में डेंगू के कारण अस्पतालों में कोहराम मचा हुआ है.

बता दें, देंगू ऐसी बीमारी है जिसमें प्लेटलेट्स बहुत तेज़ी से कम हो जाता है जिसके कारण मृत्यु भी हो जाती है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 16 सितंबर तक प्रभावित इलाक़ों में सर्विलांस टीम भेजने का फ़ैसला किया है. डॉक्टरों की टीम प्रभावित इलाक़ों में लोगों की मदद कर रही है. इसी कड़ी में योगी ने सीनियर अफ़सरों को फिर से अपने-अपने इलाक़ों में जाकर ग्राउंड रिपोर्ट भेजने को कहा है.

75 ज़िलों के लिए अलग-अलग अफ़सर तैनात किये गए

बाढ़ और डेंगू को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का युद्धस्तर पर राहत और साफ-सफाई अभियान को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. सीनियर आईएएस अफ़सरों को नोडल अधिकारी बनाया गया. सभी 75 ज़िलों के लिए अलग-अलग अफ़सर तैनात किये गए हैं. कुछ को बाढ़ प्रभावित इलाक़ों में तो भेजा जा रहा है तो कुछ की ड्यूटी उन ज़िलों में लगाई गई है जहां बच्चे बीमार हो रहे हैं.

सभी अधिकारी चार दिनों तक दौरा करेंगे

सभी अधिकारियों को आज शाम तक अपने-अपने ज़िलों में पहुंचने को कहा गया है. सभी अधिकारी चार दिनों तक दौरा करेंगे और काम काज की समीक्षा करेंगे. इसके बाद सबको 7 सितंबर तक सीएम को रिपोर्ट देने को कहा गया है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top