All for Joomla All for Webmasters
समाचार

IRCTC: इस सस्ते टूर पैकेज से सर्दियों में घूमिये उत्तराखंड, जानिये क्या है किराया और कब से हो रहा है शुरू?

IRCTC Uttarakhand Tour Package: सर्दियों में उत्तराखंड की सैर के लिए IRCTC ने सस्ता और शानदार टूर पैकेज पेश किया है. इस टूर पैकेज के जरिए सैलानी उत्तराखंड के कई पर्यटन स्थलों की सैर कर सकते हैं.

IRCTC Uttarakhand Tour Package: सर्दियों में उत्तराखंड की सैर के लिए IRCTC ने सस्ता और शानदार टूर पैकेज पेश किया है. इस टूर पैकेज के जरिए सैलानी उत्तराखंड के कई पर्यटन स्थलों की सैर कर सकते हैं. गौरतलब है कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (IRCTC) समय-समय पर सैलानियों और श्रद्धालुओं के लिए बेहतरीन टूर पैकेज पेश करती रहती है जिससे न सिर्फ टूरिज्म को बढ़ावा मिलता है बल्कि सस्ते में टूरिस्ट भी विभिन्न राज्यों के पर्यटन स्थलों को देख पाते हैं. ऐसे में अब IRCTC ने उत्तराखंड के लिए सस्ता टूर पैकेज पेश किया है. आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

दिसंबर में शुरू होगा IRCTC का यह टूर पैकेज

IRCTC का यह टूर पैकेज दिसंबर में शुरू होगा. इस टूर पैकेज की यात्रा लखनऊ से शुरू होगी. सैलानियों को लखनऊ से हरिद्वार-ऋषिकेश के साथ मसूरी एवं देहरादून की सैर कराई जाएगी. इस टूर पैकेज की यात्रा हवाई मोड में होगी. IRCTC का यह टूर पैकेज 18 दिसंबर से 22 दिसंबर तक होगा. जिसमें चार रात और पांच दिन की यात्रा होगी. आईआरसीटीसी के अन्य टूर पैकेजों की तरह इसमें भी सैलानियों के खाने और रहने की व्यवस्था फ्री में होगी. सैलानियों को तीन सितारा होटल में ठहराया जाएगा और स्थानीय स्तर पर उनको कैब से यात्रा कराई जाएगी.

इन जगहों की सैर कर सकेंगे यात्री

IRCTC के इस टूर पैकेज में यात्री देहरादून में तपेश्वर मंदिर, मसूरी में गन हिल,केम्पटी फॉल के साथ देव भूमि, वैक्स म्यूजियम- द इण्डिअनाइस्ड तुस्सॉड्स, लंढौर बाजार, मसूरी मॉल रोड, सहस्त्रधारा, ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला और राम झूला, हरिद्वार में मनसा देवी मंदिर और चंडी देवी मंदिर एवं हर की पौडी इत्यादि जगहों की सैर कर सकेंगे. इस टूर पैकेज में तीन व्यक्तियों के साथ यात्रा पर प्रति व्यक्ति 25 हजार 500 रुपये और दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 26800 रुपए का किराया देना होगा. सिंगल यात्रा पर 34000 रुपये खर्च करने होंगे. टूर पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगी. ज्यादा जानकारी और टिकट बुकिंग के लिए यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com विजिट कर सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top