All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

बजाज फिनसर्व के ऐलान का असर, एक झटके में कंपनी के निवेशक मालामाल

rupee

वित्तीय सेवा कंपनी बजाज फिनसर्व में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए मंगलवार का दिन बेहद खास रहा। एक खबर की वजह से कंपनी का शेयर भाव अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। इस वजह से निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा हुआ है। 

क्या है खबर:  बजाज फिनसर्व ने मंगलवार को घोषणा की कि भारतीय बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने कंपनी को म्यूचुअल फंड प्रायोजित करने के लिए अपनी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। इसके अलावा कंपनी एक एसेट मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) भी स्थापित करेगी।

निवेशकों को फायदा: मंगलवार को कारोबार के दौरान बजाज फिनसर्व के शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। कंपनी का शेयर भाव 16,555 रुपए के स्तर तक पहुंच गया। दोपहर 12 बजे के बाद कंपनी का शेयर भाव करीब 9 फीसदी की तेजी के साथ 16525 रुपए के भाव पर था। बजाज फिनसर्व के मार्केट कैपिटल की बात करें तो  2 लाख 63 हजार करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गया है।

मुनाफे में है कंपनी: चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में बजाज फिनसर्व का लाभ 31 प्रतिशत घटकर 833 करोड़ रुपए पर आ गया है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 1,215 करोड़ रुपए का लाभ कमाया था। तिमाही के दौरान कंपनी की आय भी घटकर 13,949 करोड़ रुपए रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 14,192 करोड़ रुपए थी।

बजाज फिनसर्व के तिमाही नतीजों में उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगियों बजाज फाइनेंस लिमिटेड, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के आंकड़े भी शामिल हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top