All for Joomla All for Webmasters
टेक

Google Meet का इस्तेमाल करते हैं? तो जान लीजिए इस नए अपडेट को, अब कर सकेंगे यह काम

Google Meet

नई दिल्ली. Google Meet के यूजर्स अब मीटिंग में अधिकतम 25 लोगों को एक साथ होस्ट करने के लिए जोड़ सकते हैं. फीचर के तहत यह सीमित करना संभव होगा कि कौन अपनी स्क्रीन साझा कर सकते है, चैट संदेश भेज सकते है, सभी यूजर्स को म्यूट कर सकते है और बैठकें खत्म भी कर सकते हैं. गूगल ने कहा कि वह अपने वीडियो चैट ऐप मीट में कई सुविधाओं के साथ मीटिंग मॉडरेशन नियंत्रण का विस्तार कर रहा है. 

गूगल मीट में अब एक साथ 25 लोगों से कर सकेंगे बात

कंपनी ने एक अपडेट में कहा,अब आप प्रति मीटिंग में 25 सह-मेजबानों को असाइन करने में सक्षम होंगे, जिससे उन्हें मेजबान नियंत्रण का उपयोग और उपयोग करने की अनुमति मिल जाएगी. पहले, ये सुरक्षा सुविधाएं केवल क्विक एक्सेस’ गूगल वार्कस्पेस फोर एजुकेशन ग्राहकों के लिए उपलब्ध था.

डेस्कटॉप और मोबाइल पर उपलब्ध

ये कंट्रोल अब सभी गूगल मीट यूजर्स के लिए डेस्कटॉप और मोबाइल पर उपलब्ध होंगे.  गूगल ने कहा, इसके अतिरिक्त, मीटिंग में जुड़े लोगों को म्यूट करने, चुनाव शुरू करने और प्रश्नोत्तर करने जैसी सूविधा होगी, जिससे आप अपने चचार्ओं पर ध्यान केंद्रित करने और जुड़े हुए लोगों का मार्गदर्शन करने के लिए अधिक समय मिलता है.

आगे आएगा यह अपडेट

क्विक एक्सिस कंट्रोल डिफॉल्ट रूप से चालू रहेगा. जब क्विक एक्सिस इनेबल होता है, तो आपके डोमेन के पर्टिसिपेंट से मिलने के लिए मोबाइल या डेस्कटॉप डिवाइस से मीटिंग में खुद ही शामिल हो सकता है. एडमिन के लिए, आने वाले सप्ताहों में, गूगल एक ऐसी सेटिंग पेश करेगा जो यह नियंत्रित करती है कि होस्ट प्रबंधन सेटिंग डिफॉल्ट रूप से चालू या बंद रहेंगी या नहीं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top