All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Kotak Mahindra Bank इस पेमेंट बैंक में बेचेगा हिस्सेदारी, 20 करोड़ शेयर्स की होगी बिकवाली

kotak

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने मंगलवार को कहा कि वह एयरटेल पेमेंट बैंक (APBL) के 20 करोड़ शेयर भारती एंटरप्राइजेज लिमिटेड को नकद 294 करोड़ रुपये या उससे अधिक में बेचा जाएगा.

नई दिल्ली: कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने मंगलवार को कहा कि वह एयरटेल पेमेंट बैंक (APBL) के 20 करोड़ शेयर भारती एंटरप्राइजेज लिमिटेड को नकद 294 करोड़ रुपये या उससे अधिक में बेचा जाएगा. APBL में कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा रखे गए 20 करोड़ इक्विटी शेयर्स (8.57 प्रतिशत हिस्सेदारी) के विनिवेश के लिए बैंक द्वारा एक शेयर खरीद समझौता किया गया है.

कोटक बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि इन शेयरों को वर्ष 2016 और 2017 के दौरान किश्तों में 200 करोड़ रुपये के निवेश के जरिए हासिल किया गया था. यह बिक्री 15 सितंबर या उससे पहले पूरी होने की उम्मीद है. APBL को भुगतान बैंकों के लिए आरबीआई लाइसेंस के तहत 1 अप्रैल 2010 को शामिल किया गया था. एपीबीएल ने 23 नवंबर 2016 से भुगतान बैंक के रूप में अपना परिचालन शुरू किया था. कंपनी का कारोबार वित्त वर्ष 2019-20 में 627.19 करोड़ रुपये था.

कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर्स में तेजी
आपको बता दें इस खबर के बीच में कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर्स में शानदार तेजी देखी गई है. कोटक महिंद्रा बैंक का शेयर प्राइस 1757 रुपये के लेवल पर कारोबार कर रहा है. वहीं, पिछले एक महीने में कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर्स में 5.5 फीसदी की तेजी देखी गई है.

एयरटेल के शेयर्स में भी आई तेजी
इसके अलावा एयरटेल के शेयर्स की बात करें तो इसमें भी तेजी देखने को मिल रही है. Airtel के शेयर्स आज 4.65 फीसदी के साथ 649 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं. सिर्फ आज के कारोबार की बात करें इस खबर के बाद कंपनी के शेयर्स में अच्छी बढ़त देखने को मिली है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top