All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Paytm Money ने अपने प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया वेल्थ, इन्वेस्टमेंट एडवाइजरी मार्केटप्लेस, स्टार्ट-अप फर्म वेल्थडेस्क के साथ हुई भागीदारी

paytm

नई दिल्ली, पीटीआइ। डिजिटल पेमेंट और फाइनेंशियल फर्म ‘Paytm’ ने गुरुवार को जानकारी देते हुए यह बताया है कि, “उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, Paytm Money खुदरा निवेशकों को क्यूरेटेड सलाहकार सेवाओं और उत्पादों की पेशकश करने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर एक वेल्थ और इनवेस्टमेंट एडवाइजरी मार्केटप्लेस शुरू कर रही है।”

‘पेटीएम मनी’ ने एडवाइजरी इकोसिस्टम को बनाने के पहले कदम के रूप में ‘WealthBaskets’ नाम से निवेश पोर्टफोलियो की पेशकश करने के लिए स्टार्ट-अप वेल्थडेस्क के साथ भागीदारी की है।

‘Paytm’ के एक बयान के मुताबिक “वेल्थबास्केट भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा बनाए गए स्टॉक और एक्सचेंज ट्रेडेड फंड का एक कस्टम पोर्टफोलियो है। पंजीकृत निवेश पेशेवर और उपयोगकर्ता मुफ्त स्टार्टर पैक के माध्यम से या मासिक प्रीमियम की सदस्यता लेकर कई वेल्थबास्केट में निवेश करने में सक्षम होंगे।”

Paytm’ के बयान में यह भी कहा गया है कि “कंपनी ने पिछले 2 वर्षों में अपने प्लेटफॉर्म पर जेन-जेड और मिलेनियल निवेशकों द्वारा निवेश गतिविधि में वृद्धि देखी है। पेटीएम मनी एक सलाहकार बाजार का निर्माण कर रहा है जो इस दर्शकों की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए वन-स्टॉप शॉप होगा।”

पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने एक बयान में कहा, “इस यात्रा में वेल्थडेस्क हमारा पहला प्रमुख भागीदार है। एडवाइजरी मार्केटप्लेस के विस्तार के साथ, निवेशकों को वह सबकुछ मिलेगा जो वे एक ऐप में निवेश करते वक्त चाहते हैं। इसके साथ ही यह पेटीएम मनी को भारत में वेल्थ मैनेजमेंट के लिए एक सुपर ऐप बनाने में मदद करेगा। युवा और मिलेनियल्स इनवेस्टर्स के लिए यह एक बड़ी अपील होने की उम्मीद है, जो पेटीएम मनी के उपयोगकर्ता आधार का 70 फीसदी से अधिक का गठन करते हैं।”

वेल्थडेस्क के संस्थापक और सीईओ उज्जवल जैन ने कहा कि “पेटीएम मनी के साथ साझेदारी फीसद-आधारित निवेश उत्पादों की समस्या को दूर करती है और हर एक भारतीय के लिए पैसा बनाने के मौकों को खोलती है। वेल्थ बास्केट्स को उसके प्रदर्शन के लिए 20 वर्षों के लिए बैक-टेस्ट किया जाता है। विश्लेषक कंपनी के बुनियादी सिद्धांतों और बाजार की स्थितियों के व्यापक शोध के बाद इन बास्केट का निर्माण करते हैं। हम लाखों भारतीयों के लिए सरल और सस्ती संपत्ति निर्माण के अवसरों के बारे में आश्वस्त हैं।”

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top