All for Joomla All for Webmasters
दुनिया

अमेरिका में खराब मौसम के चलते प्लेन क्रैश, 5 पैसेंजर और पायलट की मौत

तटरक्षक बल और संघीय विमानन प्रशासन की ओर से बताया गया कि प्लेन की आपात स्थिति दर्शाने वाली बत्ती देर रात करीब 11.20 बजे सक्रिय हुई. तभी प्लेन केटचिकान के पास मिस्टी जॉडर्स नेशनल मॉन्यूमेंट के क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

अलास्का. अमेरिका (America) के अलास्का (Alaska) में खराब मौसम के चलते एक प्लेन क्रैश (Plane Crash) हो गया. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में 5 पैसेंजर और 1 पायलट शामिल हैं. US कोस्ट गार्ड के मुताबिक, गुरुवार को दक्षिणी अलास्का में एक साइटसीइंग प्लेन MH-60 जेहॉक पर्यटकों को दर्शनीय स्थलों पर ले जा रहा था. तभी मौसम खराब होने लगा और प्लेन क्रैश हो गया.

तटरक्षक बल और संघीय विमानन प्रशासन की ओर से बताया गया कि प्लेन की आपात स्थिति दर्शाने वाली बत्ती देर रात करीब 11.20 बजे सक्रिय हुई. तभी प्लेन केटचिकान के पास मिस्टी जॉडर्स नेशनल मॉन्यूमेंट के क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. तटरक्षक बल को प्लेन का मलबा मिलने के बाद हेलिकॉप्टर के माध्यम से दो बचावकर्मियों को दुर्घटनास्थल पर उतारा गया, जिन्होंने बताया कि हादसे में कोई जीवित नहीं बचा है.

तटरक्षक बल ने बताया कि हादसे के समय घटनास्थल पर धुंध छाई थी और हल्की बारिश भी हो रही थी. इस दौरान हवा थोड़ी तेज थी और विजिबिलिटी केवल 2 मील ही थी. विमान के लापता होने के बाद अलास्का स्टेट ट्रूपर्स और कोस्ट गार्ड ने मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया.

विमान हादसे में मारे गए लोगों की पहचान अभी सार्वजनिक नहीं की गई है. संघीय विमानन प्रशासन और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड हादसे की जांच करेंगे.

इससे पहले, 2019 में दो पर्यटक विमानों की हवा में टक्कर हो गई थी और दोनों विमानों में सवार 16 लोगों में से छह की मौत हो गई थी. (एजेंसी इनपुट)

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top