All for Joomla All for Webmasters
समाचार

CM शिवराज का बड़ा ऐलान- बेटियों के जन्म पर 2000, कॉलेज एडमिशन पर 20 हजार देगी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला के नाम पर प्रॉपर्टी खरीदने पर रजिस्ट्री में स्टाम्प ड्यूटी सिर्फ एक फीसदी ही लगेगी.

भोपालः आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ा ऐलान किया है. जिसके तहत अब सरकार प्रदेश में बेटियों के जन्म पर 2000 रुपए की आर्थिक मदद देगी. साथ ही बेटियों के कॉलेज में एडमिशन पर 20 हजार रुपए की मदद भी दी जाएगी. भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर ध्वजारोहण के बाद सीएम शिवराज ने प्रदेशवासियों को संबोधित किया. इसी दौरान मुख्यमंत्री ने उक्त ऐलान किया. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कई और अहम ऐलान किए. जिनमें बताया कि प्रदेश में अब तक 3 करोड़ 75 लाख लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है. 

महिलाओं के लिए एक और अहम घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला के नाम पर प्रॉपर्टी खरीदने पर रजिस्ट्री में स्टाम्प ड्यूटी सिर्फ एक फीसदी ही लगेगी. प्रदेश में 2 हजार किलोमीटर नई सड़क बनाई जाएगी. 1.22 करोड़ लोगों को घर में साफ पानी उपलब्ध कराया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा. साथ ही बिजनेस के लिए कर्ज लेने पर सरकार बैंक गारंटी देगी. 

प्रदेश में अलग-अलग क्लस्टर बनाकर लघु उद्योगों को बढ़ावा दिया जा रहा है. साथ ही अनुसूचित जाति की सुरक्षा, सम्मान और शिक्षा की पूरी व्यवस्था की जाएगी. सीएम ने पूर्व की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 27 फीसदी आरक्षण के नाम पर जनता के साथ बीते दिनों धोखा हुआ. सीएम ने प्रदेश में पिछड़े वर्ग के लिए नया कमीशन बनाने का भी ऐलान किया. 

सीएम ने प्रदेश की पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि हमें अपनी पुलिस पर गर्व है. हमारे जवानों ने माफियाओं के दिमाग ठिकाने लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. हम पुलिस को और ताकत देंगे और सशक्त बनाएंगे. कानून व्यवस्था के लिए हमारी पुलिस ने मुस्कान जैसे विशेष अभियान चलाकर 4 हजार बेटियों को बचाया. नक्सलियों के खिलाफ अभियान में भी पुलिस ने शानदार काम किया. 

सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश में 2 हजार मेगावाट बिजली बनाएंगे. सभी सरकारी भवन सौर ऊर्जा से रोशन होंगे. प्रदेश में 1100 करोड़ रुपए किसानों के खाते में डाले गए हैं. 2.50 लाख लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया जा चुका है. सीएम ने सभी प्रदेशवासियों और देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भी दीं. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top