All for Joomla All for Webmasters
राजनीति

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- रेलवे स्टेशन क्या आपके जीजा जी का है?

rahul gandhi

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर तंज कसा है. नेशनल मोनेटाइजेशन प्रोग्राम को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सवाल किया था और उनपर निशाना साधा था.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर तंज कसा है. नेशनल मोनेटाइजेशन प्रोग्राम को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सवाल किया था और उनपर निशाना साधा था. इसे ही लेकर वित्त मंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. बुधवार को निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी से कहा कि क्या वह मोनेटाइजेशन को समझते हैं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 2008 में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए RFP नहीं लाई थी. मैं राहुल गांधी से पूछती हूं अब रेलवे स्टेशन का मालिक कौन हैं? जीजा जी?

राहुल गांधी अगर मोनिटाइजेशन के खिलाफ थे तो उन्होंने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का आरएफपी क्यों नहीं फाड़ा था? राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने मित्रों को देश के संपत्ति बेच रहे हैं. उन्होंने सवाल किया कि सड़क मार्ग, रेलव, बिजली क्षेत्र, पेट्रोलियम पाइप लाइन, टेलिकॉम, वेयरहाउसिंग, खनन, एयरपोर्ट, स्टेडियम ये सब किसे दिया जा रहा है? यह सभी चोजों को बनाने में 70 साल लगे हैं. इस 3-4 लोगों को दिया जा रहा है, आपका भविष्य बेचा जा रहा है और इसे लोगों को तोहफे में दिया जा रहा है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नई दिल्ली में नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन ल्लान लॉन्च किया है. इसके तहत इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी ऐसे एसेट्स की एक सूची तैयार की जाएगी, जिसे सरकार अगले 4 साल में बेचेगी.

उन्होंने कहा इससे अगले चार वर्षों में विनिवेश किए जाने वाली सरकार की बुनियादी ढांचा संपत्तियों की सूची तैयार की जाएगी. इसे बेचकर सराकर 6 लाख करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है. वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि  सरकार अंडर यूटिलाइज्ड एसेट्स को ही सिर्फ बेचेगी. सरकार का इसपर मालिकाना हक सरकार का ही होगा.  

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top