All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

वीडियो KYC के जरिए SBI में घर बैठे ओपन करें सेविंग अकाउंट, बस फॉलो करें इस सिंपल प्रॉसेस को

sbi_yono

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप State Bank Of India(SBI) में अपना सेविंग अकाउंट खुलवाना चाह रहे हैं और बैंक जाने की परेशानी से बचना चाहते हैं तो आप SBI के मोबाइल बैंकिंग ऐप YONO के जरिए घर बैठे वीडियो KYC के द्वारा अपना बचत खाता यानी सेविंग अकाउंट खुलवा सकते हैं। यह पूरी तरह से एक संपर्क रहित और कागज रहित प्रक्रिया है। अपने ग्राहकों को सुविधा और सहूलियत देने के उद्देश्य से SBI ने वीडियो KYC की सेवा को शुरू किया था। आप कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करके इस प्रक्रिया के जरिए अपना सेविंग अकाउंट खुलवा सकते हैं। आइये जानते हैं वीडियो KYC के जरिए सेविंग अकाउंट खोलने की पूरी प्रक्रिया के बारे में।

यह है पूरी प्रोसेस

वीडियो KYC के जरिए सेविंग अकाउंट ओपन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के प्ले स्टोर से SBI के डिजिटल ऐप YONO (You Only Need One) App को इंस्टाल करना होगा। इसके बाद आपको ‘New to SBI’ के विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको ‘Insta Plus Savings Account’ के विकल्प को चुनना होगा। जहां पर आपको अपने आधार नंबर से जुड़ी जानकारियों को App में दर्ज करना होगा। जब आपका सत्यापन पूरा हो जाएगा तो उसके बाद आपको अपनी निजि जानकारियों को डालना होगा। निजी जानकारियां उपलब्ध कराने के बाद KYC की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए वीडियो कॉल को शिड्यूल करना होगा। वीडियो KYC के सफल होने पर आपका सेविंग अकाउंट ऑटोमैटिकली ओपन हो जाएगा।

क्या है SBI का YONO

भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा साल 2017 में YONO की शुरुआत की गई थी। आप YONO ऐप के जरिए बैंक से संबंधित कई सारे काम जैसे कि फंड ट्रांसफर, अकाउंट ओपन, ATM कार्ड या चेक बुक के लिए अप्लाई करना जैसे कामों को घर बैठे ही कर सकते हैं। अगर आपके पास ATM नहीं है, फिर भी आप YONO ऐप के जरिए कैश विड्रॉल कर सकते हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top