All for Joomla All for Webmasters
खेल

आखिरी गेंद पर सबसे ज्यादा IPL मैच जीतने का रिकार्ड हुआ इस टीम के नाम, मुंबई इंडियंस छूटी पीछे

mumbai

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में हम देखते आ रहे हैं कि हर सीजन में दर्जनों मुकाबले आखिरी गेंद पर समाप्त होते हैं। यही इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा रोमांच है, क्योंकि दर्शक और क्रिकेट फैंस भी यही चाहते हैं कि मुकाबला बराबरी का हो और मैच आखिरी गेंद तक जाए। ऐसा ही कुछ रविवार को दोपहर की पाली में हुए कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच में हुआ, जिसका नतीजा आखिरी गेंद पर निकला।

दरअसल, आइपीएल 2021 का 38वां मैच सीएसके और केकेआर के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी गेंद पर जीता, जब सुनील नरेन की गेंद पर चेन्नई की टीम के बल्लेबाज दीपक चाहर ने मिड आन की तरफ शाट खेलकर एक रन बनाया। आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 4 रन बनाने थे, लेकिन सुनील नरेन ने इस काम को मुश्किल कर दिया था और दो विकेट लेने के बाद मैच आखिरी गेंद तक गया था।

आखिरी गेंद पर आइपीएल का मैच जीतने के मामले में अब चेन्नई सुपर किंग्स ने रिकार्ड बना दिया है। एमएस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स आइपीएल में चेज करते हुए आखिरी गेंद पर सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है। अभी तक ये रिकार्ड मुंबई इंडियंस के नाम था, लेकिन पिछले कुछ समय से दोनों टीमों संयुक्त रूप से नंबर एक पर थीं, लेकिन अब चेन्नई ने मुंबई की टीम को पीछे छोड़ दिया है।

आइपीएल में रन चेज करते हुए आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स ने सातवां मैच जीता है। वहीं, मुंबई इंडियंस 6 बार ये कमाल करने में सफल हुई है। इस तरह आखिरी गेंद पर विजेता बनने के मामले में अब चेन्नई सुपर किंग्स नंबर वन है। एमएस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम इस समय आइपीएल 2021 की अंकतालिका में शीर्ष पर है, क्योंकि टीम ने 10 मैचों में 8 मैच जीतकर 16 अंक हासिल कर लिए हैं। टीम का नेट रन रेट भी बेहतर है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top