All for Joomla All for Webmasters
शेयर बाजार

Stock Market Update: नहीं थम रही शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 1,000 तो निफ्टी 270 अंकों की गिरावट के साथ कर रहा ट्रेड

Share Market News: दोपहर बार बाजार में गिरावट का दायरा बढ़ता जा रहा है. मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 1052 और निफ्टी 268  अंक गिरकर ट्रेड कर रहा है.

Stock Market Update: रूस और के यूक्रेन के बीच जारी युद्ध और उनके चलते पड़ने वाले असर से दुनिययाभर के शेयर बाजारों में बेचैनी है और भारतीय बाजार भी इससे अछूता नहीं है. शेयर बाजार में बिकावली जारी है. सुबह से शेयर बाजार में वैसे ही भारी गिरावट देखी जा रही थी लेकिन दोपहर बार बाजार में गिरावट का दायरा बढ़ता जा रहा है. मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 1052 और निफ्टी 268  अंक गिरकर ट्रेड कर रहा है.  फिलहाल सेंसेक्स  55,217 और  निफ्टी 16,537 अंकों पर ट्रेड कर रहा है. बाजार का मूड इसलिए भी खराब है क्योंकि एशियाई शेयर बाजारों तो सुबह से लाल निशान में ट्रेड कर ही रहे थे 

बाजार में बड़ी गिरावट बैंकिंग सेक्टर, आईटी, ऑटो, फार्मा सेक्टर के शेयरों में देखी जा रही है. वहीं कमोडिटी, मेटल्स और एनर्जी सेक्टर के शेयरों में खरीदारी देखी जा रही है. रूस पर आर्थिक प्रतिबंधों के चलते कमोडिटी के दामों में उछाल है जिसका असर मेटल्स और दूसरे कमोडिटी स्टॉक पर दिख रहा है. मिड कैप शेयरों में भी बड़ी गिरावट देखी गई. निफ्टी के सभी 50 शेयर में 36 लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं. सेंसेक्स के भी सभी 30 शेयरों में 25 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहा है. 

कच्चे तेल के बढ़ते दामों का असर
शेयर बाजार में बड़ी गिरावट गिरावट की वजह कच्चे तेल के दामों में उबाल है. इसके चलते ना केवल कंपनियों की लागत बढ़ने वाली है. सरकार के खजाने पर भी असर पड़ेगा. वित्तीय घाटा बढ़ेगा, कच्चा तेल आयात करने के लिए सरकार को ज्यादा विदेशी मुद्रा खर्च करना होगा. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top