All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

TATA Coin ने महज 24 घंटे में दिया 1200% का रिटर्न! कुबेर का खजाना है यह क्रिप्टोकरेंसी, जानिए क्यों?

cryptocurrency

Cryptocurrency: बिकवाली के इस दौर में TATA Coin पिछले 24 घंटे में 1200 फीसदी की मजबूती के साथ वर्तमान में 0.09515 डॉलर पर ट्रेड कर रही है. टाटा कॉइन (TATA Coin) का उद्देश्य डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस को सुरक्षित बनाना है और दुनिया भर के निवेशकों के साथ-साथ मल्टीनेशनल कंपनियों और संस्थानों को बेहतरीन सुरक्षित पेमेंट सिस्टम उपलब्ध कराना है.

  • टाटा कॉइन ने 24 घंटे में दिया 1200% का रिटर्न
  • यहां जानिए क्यों खास है यह क्रिप्टोकरेंस
  • डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस को पूरी तरह सुरक्षित बनाना है उद्देश्य 

नई दिल्ली: TATA Coin: इस समय शेयर बाजार में बिकवाली का माहौल है. ऐसे में हर कोई ऐसी जगह निवेश करना चाहता है जहां सुरक्षित और बढ़िया रिटर्न मिले. एक डिसेंट्रलाइज्ड क्रिप्टोकरेंसी (Decentralised Cryptocurrency) में पिछले 24 घंटों में 1,200 फीसदी की मजबूती देखी गई है. कॉइन मार्केट कैप से मिले डाटा से यह जानकारी मिली है.

ये भी पढ़ें- Credit Cards: एक से ज्यादा क्रेडिट कार्ड्स रखते हैं? समझिए आपके लिए कितना फायदा और कितना नुकसान

पिछले कुछ महीनों में क्रिप्टोकरेंसी का जबरदस्त बाजार बना है. टाटा कॉइन इस समय 1200 % की मजबूती के साथ 0.09515 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, टाटा कॉइन की पूरी तरह डायल्यूटेड मार्केट कैपिटलाइजेशन (market capitalisation) 8,56,355 डॉलर है. 

क्या है इस खास क्रिप्टो का उद्देश्य

टाटा कॉइन (TATA Coin) का उद्देश्य डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस को सुरक्षित बनाना है और दुनिया भर के निवेशकों के साथ-साथ मल्टीनेशनल कंपनियों और संस्थानों को बेहतरीन सुरक्षित पेमेंट सिस्टम उपलब्ध कराना है. इससे उन्हें ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी (Blockchain Technology) का इस्तेमाल करते हुए आसान और सुरक्षित डिजिटल ट्रांजेक्शन की सुविधा मिलेगी. इससे लोगों का निवेश सुरक्षित रहेगा. 

कम्युनिटी आधारित है यह क्रिप्टोकरेंसी

क्रिप्टोकरेंसी की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इसे दुनिया की सबसे सुरक्षित ग्लोबल डिजिटल करेंसी और दुनिया भर में पेमेंट के तरीके के रूप में इस्तेमाल होने का लक्ष्य भी बनाया जा रहा है. यह एक पूरी तरह डिसेंट्रलाइज्ड क्रिप्टोकरेंसी (decentralised Cryptocurrency) है. TATA Coin को पूरी तरह कम्युनिटी पर आधारित बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: Kaam ki Baat: अपने Aadhaar Card को बनाएं और भी ज्यादा सुरक्षित, ऑनलाइन ही लॉक करें बायोमेट्रिक डाटा- ये हैं आसान स्टेप्स

क्या है इसकी खासियत?

यह क्रिप्टोकरेंसी पूरी तरह डिसेंट्रलाइज्ड पीयर टू पीयर इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम है जो सरकार या फाइनेंशियल सिस्टम जैसी किसी केंद्रीय अथॉरिटी पर निर्भर नहीं है.
– TATA Coin दुनिया, मर्चेंट्स और यूजर्स को कम फीस के साथ अच्छा रिटर्न देने का दावा करती है.
– Tata Coin को ‘You’ के स्वामित्व वाली दुनिया की पहली डिजिटल मुद्रा के रूप में लॉन्च किया गया है.
– यह डिजिटल करेंसी किसी व्यक्ति, संगठन, संस्था या समूह के स्वामित्व या कंट्रोल में नहीं रहेगी.
– बाइनैंस स्मार्ट चैनल पर इसके सिर्फ 90 लाख कॉइन बनाए जाएंगे.
– TATA Coin जमीन या गोल्ड की तरह एक मजबूत एसेट है, जो लोगों को लंबे समय तक डिजिटल रूप में वैल्यू को स्टोर करने का अवसर देती है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top