All for Joomla All for Webmasters
समाचार

योगी आदित्यनाथ इस दिन लेंगे शपथ, समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह होंगे शामिल

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होली से पहले पद एवं गोपनीयता की शपथ (Yogi Adityanath Oath Ceremony) ले सकते हैं और इसको लेकर पार्टी आलाकमान मंथन कर रहा है, जिसके बाद सहमति बनने पर तारीख की घोषणा की जाएगी.

  • 15 मार्च को शपथ ले सकते हैं सीएम योगी
  • पीएम मोदी और अमित शाह होंगे समारोह में शामिल
  • बीजेपी ने चुनाव में 255 सीटों पर दर्ज की जीत

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election Result) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रचंड जीत के बाद अब सरकार गठन को लेकर चर्चा होने लगी है और बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ होली से पहले शपथ (Yogi Adityanath Oath Ceremony) ले सकते हैं. होली से पहले शपथ को लेकर पार्टी आलाकमान मंथन कर रहा है और सहमति बनने के बाद तारीख की घोषणा की जाएगी.

15 मार्च को शपथ ले सकते हैं सीएम योगी

यूपी चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के बाद योगी मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) के शपथ ग्रहण को लेकर बड़ी खबर आ रही है और बताया जा रहा है कि होली से पहले शपथ ग्रहण हो सकता है, क्योंकि 17 और 18 मार्च को होली है, जबकि 19 मार्च को एमएलसी (MLC) नामांकन की आखिरी तारीख है. सूत्रों के अनुसार, अगर सहमति बनी तो सीएम योगी 15 मार्च यानी मंगलवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं.

पीएम मोदी और अमित शाह होंगे समारोह में शामिल

सूत्रों के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह के भव्‍य होने की संभावना जताई जा रही है. समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत कर सकते हैं. साथ कई अन्‍य केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्‍गज नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा अन्य बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी समारोह में आ सकते हैं.

बीजेपी ने 255 सीटों पर दर्ज की जीत

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Election Result) में निर्वाचन आयोग ने देर रात 403 सीटों पर चुनाव परिणाम घोषित कर दिए, जिनमें भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगियों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया. चुनाव में बीजेपी ने 255 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि अपना दल को 12 और निषाद पार्टी को 6 सीटें मिली हैं. वहीं, राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी ने 111 सीटों पर जीत दर्ज की है. सपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल ने आठ और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने छह सीटों पर जीत दर्ज की है. चुनाव आयोग के मुताबिक, भाजपा को 41.29 प्रतिशत मत हासिल हुए हैं, जबकि समाजवादी पार्टी को 32.06 फीसदी और बहुजन समाज पार्टी को 12.88 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं.

सीएम योगी जीते, केशव प्रसाद मौर्य हारे

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath win from Gorakhpur Sadar) गोरखपुर शहर विधान सभा सीट पर करीब एक लाख से अधिक मतों के अंतर से चुनाव जीत गए। हालांकि, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) कौशांबी जिले की सिराथू सीट पर सात हजार से अधिक मतों से चुनाव हार गए.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top