All for Joomla All for Webmasters
दिल्ली/एनसीआर

Delhi MCD Election 2022: MCD चुनाव टालने पर CM अरविंद केजरीवाल बोले- BJP जानती है कि ये चुनाव हार जाएगी, लगाया बड़ा आरोप

kejriwal

Delhi MCD Election 2022:CM अरविंद केजरीवाल ने कहा “लोग कह रहे हैं कि MCD को एक करना तो बहाना है, मकसद चुनाव टालने का है.”

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली नगर निगम चुनावों की तारीकों का एलान ना होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा- “आपको (स्टेट इलेक्शन कमिश्नर) जो भी धमकी या लालच दिया जा रहा है, वो बाहर आकर देश को बता दीजिए.”

सीएम ने कहा- “मुझे नहीं पता कि स्टेट इलेक्शन कमिश्नर पर क्या प्रेशर डाला गया… क्या धमकी दी गई… अप्रैल में वह रिटायर हो रहे हैं…क्या उन्हें पोस्ट रिटायरमेंट कोई लालच दी गई… मुझे नहीं पता… मैं अपने स्टेट इलेक्शन कमिश्नर से कहना चाहता हूं कि अगर आप चुनाव टाल देंगे तो जनतंत्र कैसे बचेगा. मुझे नहीं पता आपको जो भी धमकी या लालच दिया जा रहा है, वो बाहर आकर देश को बता दीजिए”

MCD को एक करना तो बहाना है… – सीएम केजरीवाल
दिल्ली के सीएम ने कहा- “9 तारीख को दिल्ली चुनाव आयोग ने एक प्रेस इनविटेशन भेजा कि आज शाम 5 बजे MCD चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा. केंद्र सरकार ने 4 बजे चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी कि हम दिल्ली के तीनों नगर निगमों को एक नगर निगम बनाने जा रहे हैं. चुनाव की घोषणा न की जाए.”

अरविंद केजरीवाल ने कहा “लोग कह रहे हैं कि MCD को एक करना तो बहाना है, मकसद चुनाव टालने का है. बीजेपी को लग रहा था कि अगर दिल्ली में अभी चुनाव होगा तो आम आदमी पार्टी की लहर है, बीजेपी चुनाव हार जाएगी.”

क्या लोकसभा चुनाव भी टाल देंगे?- अरविंद केजरीवाल
आप नेता ने कहा “अगर हम चुनाव आयोग पर दबाव डालकर चुनाव रद्द कराते हैं, इससे चुनाव आयोग कमजोर होता है और देश कमजोर होता है. मेरी प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर निवेदन है कि चुनाव रद्द मत कराइए.”

दिल्ली के सीएम ने कहा- “क्या होगा अगर कल, लोकसभा चुनाव से पहले, वो (बीजेपी) कह दे कि वे संसदीय प्रणाली के बजाय राष्ट्रपति प्रणाली लाना चाहते हैं और संविधान में बदलाव करना चाहते हैं, इसलिए चुनाव स्थगित कर दें. क्या चुनाव स्थगित होंगे?अगर वो कहें कि वह दो राज्य को एक करना चाहते हैं तो क्या चुनाव स्थगित कर दिए जाएंगे.”

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top