All for Joomla All for Webmasters
खेल

India’s schedule at Tokyo Olympics 2020 on August 7: Neeraj Chopra दिला सकते हैं पहला गोल्ड, यहां जानिए पूरा Schedule

Neeraj Chopra

India’s schedule at Tokyo Olympics 2020 on August 7: भारत को आज नीरज चोपड़ा से खासा उम्मीदें हैं. नीरज चोपड़ा पुरुष भाला फेंक के फाइनल मैच में अपनी मजबूत चुनौती पेश करेंगे. भारत इस ओलंपिक अब तक एक भी गोल्ड नहीं जीत सका है. ऐसे में नीरज चोपड़ा देश को गोल्ड के साथ कुछ पायदान ऊपर ला सकते हैं. वहीं सेमीफाइनल मैच हारने के बाद पहलवान बजरंग पूनिया 65 किलो वर्ग की कुश्ती में उतरेंगे. सेमीफाइनल मुकाबले में अजरबेजान के हाजी अलियेव के हाथों 5-12 से हार का सामना करना पड़ा. बजरंग ने इस मुकाबले की शुरुआत बेहतर तरीके से की और एक अंक हासिल किया, लेकिन हाजी ने तुरंत वापसी कर चार अंक बटोरे. बजरंग पहले पीरियड में 1-4 से पिछड़ गए

दूसरे पीरियड में भी हाजी बजरंग पर पूरी तरह भारी पड़े और चार अंक हासिल किए. बजरंग ने हालांकि फिर दो अंक बटोरे और अंकों का फासला कम करने की कोशिश की. लेकिन हाजी ने फिर उन्हें चित्त कर एक अंक लिया.

बजरंग ने इसके बाद दो अंक लिए और इस वक्त मुकाबला कठिन लगने लगा. हालांकि, हाजी ने फिर दो और अंक हासिल कर लिए. हाजी ने एक और अंक लेकर मुकाबला एकतरफा बनाकर जीत दर्ज की. दूसरे पीरियड में हाजी ने 8-4 की बढ़त बनाई. हाजी 2016 के रियो ओलंपिक खेलों में 57 किग्रा वर्ग का कांस्य जीत चुके हैं और इस बार उन्होंने कम से कम अपने लिए रजत पदक पक्का कर लिया.

टोक्यो ओलंपिक में शुक्रवार(7 अगस्त) को भारत का कार्यक्रम इस प्रकार है. (Tokyo Olympics 2020, Day 16 Schedule) …

एथलेटिक्स : नीरज चोपड़ा, पुरुष भाला फेंक फाइनल : भारतीय समयानुसार शाम साढ़े चार बजे.

गोल्फ : अदिति अशोक और दीक्षा डागर, महिलाओं का व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले चौथा दौर : भारतीय समयानुसार सुबह तीन बजे.

कुश्ती : बजरंग पूनिया, पुरुषों का 65 किग्रा फ्रीस्टाइल कांस्य पदक मैच, भारतीय समयानुसार दोपहर सवा तीन बजे शुरू होने के बाद दूसरा या तीसरा मुकाबला.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top