All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

रसोई गैस कनेक्शन के लिए अब एजेंसी के नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर, एक मिस्ड कॉल से हो जाएगा काम

lpg

नया रसोई गैस कनेक्शन लेना अब आसान हो गया है. इसके लिए अब तो आपको एजेंसी के चक्कर काटने की भी जरूरत नहीं है. आप एक मिस्ड कॉल करके नया कनेक्शन ले सकते हैं.

रसोई गैस कनेक्शन लेना आजकल काफी आसान हो गया है. नया कनेक्शन लेने के लिए अब तो आपको एजेंसी के चक्कर काटने की भी आवश्यकता नहीं है. आप एक मिस्ड कॉल करके आसानी से नया गैस कनेक्शन ले सकते हैं. इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) इसकी जानकारी दी है. आइए आपको बताते हैं कि इस सुविधा का फायदा कैसे ले सकते हैं.

इस नंबर पर करना होगा मिस्ड कॉल 
इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड ने हाल ही में ट्वीट करके मिस्ड कॉल के जरिए कनेक्शन की सुविधा की जानकारी दी है. आईओसीएल के मुताबिक नए कनेक्शन के लिए कंपनी की ओर से जारी नंबर 8454955555 पर मिस्ड कॉल करना होगा और इसके बाद कंपनी उस व्यक्ति से संपर्क करेगी. इस सुविधा का लाभ कोई भी उठा सकता है. कंपनी आपसे संपर्क करके आधार और एड्रेस के जरिए नया गैस कनेक्शन उपलब्ध कराएगी. आपके पास यदि पहले से कोई कनेक्शन है तो आप इस नंबर के जरिए गैस रिफिल भी करा सकते हैं. गैस रिफिल कराने के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस पर कॉल करनी होगी.

एड्रेस प्रूफ का काम करेगा पुराना गैस कनेक्शन  
आपके परिवार में यदि पहले से कोई गैस कनेक्शन है तो आप उसी एड्रेस पर दूसरा कनेक्शन भी ले सकते हैं. परिवार के मौजूदा कनेक्शन के आधार पर दूसरा कनेक्शन लेने के लिए आपको अपना आधार कार्ड और कनेक्शन के दस्तावेजों की एक कॉपी गैस एजेंसी में देनी होगी. फिर एड्रेस वेरिफिकेशन के बाद आपको गैस कनेक्शन मिल जाएगा.

आईओसीएल के मुताबिक आप भले ही देश के किसी भी हिस्से में रह रहे हों, अपने परिवार के एलपीजी कनेक्शन के आधार पर दूसरा कनेक्शन आसानी से ले सकते हैं. इसके साथ ही आपको मौजूदा गैस कनेक्शन की तरह ही दूसरे कनेक्शन पर भी सब्सिडी का फायदा भी मिलेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top