All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Ola Electric Scooter: इस तारीख से मिलने लगेगा ओला का स्कूटर, क्या आपने की है बुकिंग

Ola Electric Scooter: ओला ने अपने S1 सीरीज का पहला ई-स्कूटर 15 अगस्त 2021 को लॉन्च किया. इसे 2 वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, ओला S1 और ओला S1 Pro. खास बात ये है कि कंपनी, ओला S1 की ऑफिशियल बिक्री 8 सितंबर 2021 से शुरू कर रही है. देश के 1000 शहरों में इसकी डिलिवरी इसी साल अक्टूबर से की जाएगी. 

कई राज्यों में मिलेगी सब्सिडी
ओला इलेक्ट्रिक की कीमत 99,999 से शुरू हो रही है वहीं S1 Pro की कीमत 1,29,999 रुपये से शुरू होगी. ग्राहकों के लिए राहत की बात ये है कि जिन राज्यों में एक्टिव सब्सिडी ग्रांट्स दिए जा रहे हैं वहां इसकी कीमत कई पेट्रोल स्कूटर्स की तुलना में काफी कम होगी. सब्सिडी के बाद दिल्ली में S1 की कीमत सिर्फ 85,099 रुपये होगी जबकि गुजरात में इसके लिए 79,999 रुपये देने होंगे. Ola S1, 5 रंगों जैसे लाल, आसमानी नीला, पीला, काला और सफेद रंग में अवेलबल होगा. वहीं ज्यादा मजबूत वैरिएंट वाला S1 प्रो 10 कलर्स में आएगा. ये कलर्स हैं लाल, स्काई ब्लू (आसमानी नीला), पीला, सिल्वर, गुलाबी, काला, नेवी ब्लू, ग्रे और सफेद.

115 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी टॉप स्पीड
ये दोनों वैरिएंट साटन (Satin), मैट (Matte) और चमकदार फिनिशिंग में पेश किए जाएंगे. ओला का आने वाला ये स्कूटर इस नए इंड्रस्ट्री के लिए बेंचमार्क भी होगा. इसकी रेंज 181 किलोमीटर की होगी वहीं महज 3 सेकेंड में 0-40 kmph की रफ्तार पकड़ लेगा. ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी. इसमें 3.97kWh की बैटरी कैपिसिटी है जो अपने अगले EV की तुलना में 30 फीसदी ज्यादा है. वहीं Ola S1 बीएमएस प्रोपराइटरी (Battery Management System) के साथ आएगा जो ऑप्टिमल ड्यूरेबिलिटी, प्रदर्शन, रेंज और सुरक्षा के लिए बैटरी की एक्टिव रूप से मॉनिटरिंग करता है.

स्कूटर में नहीं होगी चाबी
ये स्कूटर दूसरों स्कूटरों से बिल्कुल अलग होगा. इसमें चाबी नहीं होगी और इसकी डिजिटल चाबी की खासियत इसके फोन के साथ जोड़े हैं. इस वजह से जब आप इसके पास रहेंगे तो यह अपने आप खुल (Unlock) जाएगा. वहीं अगर आप इससे दूर जाएंगे तो यह लॉक हो जाएगा. चोरी से बचने का अलर्ट सिस्टम (Anti theft alert system) भी है. जिसमें geo-fencing के साथ आग से बचानेवाली (flame-retardant), पानी और धूल से बचानेवाली (water & dust resistant) बैटरी है. साथ ही फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और ‘हिल होल्ड’ फीचर दिया गया है जो राइडिंग और नेविगेट आसान बनाता है.

Source :
1 Comment

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top