All for Joomla All for Webmasters
राजस्थान

राजस्थान: गैस एजेंसी का संचालक जासूसी में गिरफ्तार, सेना के कैंप की अहम सूचनाएं पाक हैंडलर्स को देने का आरोप

sandeep kumar

सार
राजस्थान से सेना की जासूसी के एक के बाद एक कई मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला एक गैस एजेंसी के इनचार्ज की देशद्रोही हरकतों का है।

विस्तार
राजस्थान की खुफिया पुलिस व सेना की दक्षिणी कमान की सैन्य गुप्तचर इकाई ने राज्य की एक गैस संचालक को सेना की जासूसी के मामले में गिरफ्तार किया है। वह वॉटस एप, वीडियो व वाइस कॉल के माध्यम से पाक हैंडलर्स को अहम जानकारियां देता था। आरोपी संदीप कुमार से 12 सितंबर को पूछताछ की गई थी। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

सूत्रों ने बताया कि संदीप (30) नरहड़ क्षेत्र में आर्मी कैंप के बाहर इंडेन गैस एजेंसी चलाता है। गैस सप्लाई के बहाने आर्मी के कैंपस में उसका आना-जाना था। इसी दौरान संदीप सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में आया। इसके बाद वह सूचनाएं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को देने लगा। काफी समय से संदीप राजस्थान और सैन्य खुफिया एजेंसियों के रडार पर था। एजेंसियों ने उस पर नजर बना रखी थी। उसके बाद इंटेलिजेंस का शक पुख्ता हो गया। 12 सितंबर को गिरफ्तार करने के बाद उसे जयपुर पूछताछ के लिए लाया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संदीप सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तैयारी कर रहा था। हाल ही में होने वाली परीक्षा में हिस्सा लेने वाला था। उससे पहले ही वह 12 सितंबर को खुफिया एजेंसी की गिरफ्त में आ गया। उसके आईफोन-7 और सोशल मीडिया अकाउंट को चेक किया जा रहा है। उससे पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई हैं। फिलहाल अभी उनका खुलासा नहीं किया गया है। सूत्रों के अनुसार, संदीप का भाई राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल है। जयपुर में ड्राइवर के पद पर पोस्टेड है। संदीप के खाते की जांच करने पर पता चला है कि उसमें 10 हजार रुपए आईएमपीएस के जरिए ट्रांसफर किए गए थे। इसका संतोषजनक जवाब संदीप नहीं दे पाया।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top