All for Joomla All for Webmasters
पंजाब

Bharat Bandh Punjab : किसान आंदोलन के कारण जालंधर से नहीं चली बसें, 22 ट्रेनें रद; 6 शार्ट टर्मिनेट

jalandhar_bus_stand

Bharat Band Punjab जालंधर में किसानों के भारत बंद की काल का असर बस व ट्रेन सेवा पर बुरी तरह से पड़ा है। किसानों ने विभिन्न जगहों पर रेल ट्रैक पर धरना दिया हुआ है। आज जालंधर के शहीद ए आजम भगत सिंह इंटर स्टेट बस टर्मिनल से एक भी बस रवाना नहीं हुई है। जालंधर से सामान्य दिनों में डेढ़ हजार के लगभग सरकारी एवं निजी बसों का संचालन होता है। बस स्टैंड लगभग बंद हुआ ही नजर आ रहा है। बस स्टैंड के अड्डा फीस काउंटर तक पर ताला लगा हुआ है। मेन रोड के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में चलने वाले किसी भी रूट पर बस नहीं गई है। वहीं, दूसरी तरफ बस स्टैंड परिसर में यात्रियों की संख्या भी लगभग न के बराबर ही है।

बंद के मद्देनजर यात्रियों ने खुद ही यात्रा करने से गुरेज किया है। यात्रियों के अभाव में बस स्टैंड की दुकानों पर भी दुकानदार सफाई करने में मशगूल नजर आ रहे हैं। निजी बस ऑपरेटरों की तरफ से रविवार को यह कहा गया था कि बस संचालन को बंद ही रखा जाएगा। हालांकि पंजाब रोडवेज की तरफ से यह कहा गया था कि जब रोड ही बंद रहेंगे तो बस संचालन संभव ही नहीं हो सकेगा। हालांकि रविवार को बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी-भरकम भीड़ उमड़ी थी और बसों की संख्या कम हो गई थी। रविवार शाम से लेकर देर रात तक यात्रियों को बसों की छतों पर सवार होकर देखा जाता रहा।

यह ट्रेनें हुई रद

इधर, किसानों के भारत बंद की कॉल के चलते फिरोजपुर मंडल की 22 ट्रेनों को रद करना पड़ा है। रद की गई ट्रेनों में 17 पैसेंजर एवं 5 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल है। छह ट्रेन शॉर्ट टर्मिनेटेड करनी पड़ी हैं, जिनमें से चार पैसेंजर एवं दो मेल एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं। मंडल की आठ ट्रेनों को री शेड्यूल करने की प्रक्रिया भी चालू की गई है। रद की गई पैसेंजर ट्रेनों में फिरोजपुुर से बठिंडा जंक्शन, फाजिल्का से फिरोजपुर, फिरोजपुर से फाजिल्का, फाजिल्का से फिरोजपुर, फिरोजपुर से लुधियाना, लुधियाना से फिरोजपुर, लुधियाना से फिरोजपुर, जालंधर सिटी से फिरोजपुर, फिरोजपुर से जालंधर सिटी, पठानकोट जंक्शन से अमृतसर, पठानकोट जंक्शन से जालंधर सिटी, जालंधर सिटी से होशियारपुर, होशियारपुर से जालंधर जंक्शन, लोहियां खास से लुधियाना जाने वाली ट्रेन शामिल है।

इसके अलावा अमृतसर से दिल्ली, पठानकोट से दिल्ली, मोगा से दिल्ली, अमृतसर से हरिद्वार, अमृतसर से नंगल डैम जाने वाली ट्रेन को भी कैंसिल कर दिया गया है। फरीदकोट से फाजिल्का जंक्शन, फिरोजपुर से लुधियाना, अमृतसर से पठानकोट, पठानकोट से अमृतसर, फिरोजपुर से हनुमानगढ़ एवं  फिरोजपुर से साहिबजादा अजीत सिंह नगर जाने वाली ट्रेन को शार्ट टर्मीनेट किया गया है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top