All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

2021 Force Gurkha अपने इन 4 दमदार फीचर्स की बदौलत बनेगी सेगमेंट की सबसे धाकड़ एसयूवी!

force-gurkha

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में 2021 Force Gurkha SUV को 13.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) में लॉन्च किया जा चुका है। भारत में पहले से मौजूद Mahindra Thar SUV को नई Gurkha से कड़ी टक्कर मिलने वाली है। ऑफ-रोडिंग के शौकीनों को ध्यान में रखकर 2021 Gurkha एसयूवी को डिजाइन किया गया है, ऐसे में आज हम आपको नई गुरखा के उन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इसे अपने सेगमेंट की सबसे दमदार एसयूवी बनाने के लिए काफी हैं।

2021 Force Gurkha SUV

2021 Force Gurkha SUV में Mercedes से लिया गया 2.6-लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है, जो 90 bhp की पॉवर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह दमदार इंजन ग्राहकों को सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही ऑफर किया जाएगा, ऐसे में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की चाह रखने वाले ग्राहकों को मैनुअल गियरबॉक्स से ही काम चलाना पड़ेगा। यह दमदार एसयूवी ऑफरोडर 4X4 पावरट्रेन के साथ आएगी। इसमें फ्रंट और रियर एक्सल पर मैनुअल डिफरेंशियल लॉक दिए जाते हैं।

फीचर्स

टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्टम: ये फीचर किसी भी ऑफ-रोड एसयूवी के लिए बेहद जरूरी है। टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्टम आपके वाहन के टायर्स पर नजर रखता है और इनमें आने वाली किसी भी तरह की दिक्कत के बारे में ड्राइवर को जानकारी देता है।

वाटर वेडिंग कपैसिटी: जैसा की आप जानते हैं कि ऑफ रोडिंग में एसयूवी को कई बार पानी में भी उतरना पड़ता है ऐसे में 2021 Force Gurkha SUV में 700 mm की वाटर वेडिंग कपैसिटी ऑफर की जाती है जिसकी बदौलत तकरीबन आधी एसयूवी आसानी से पानी में डूबकर भी चल सकती है।

साउंडप्रूफ केबिन: 2021 Gurkha SUV में आपको मोल्डेड फ्लोर मैट ऑफर किया जाएगा। इस मोल्डेड फ्लोर मैट के चलते एसयूवी के केबिन में NVH कम रखने में काफी मदद मिलेगी और ड्राइवर और पैसेंजर के लिए ड्राइव काफी आसान हो जाएगी। आपको बता दें कि NVH का मतलब होता है नॉइज, वाइब्रेशन और हार्शनेस जो अगर कम रहेगा तो ड्राइव के दौरान बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा। कुल मिलाकर आसान भाषा में कहें तो एसयूवी का केबिन साउंडप्रूफ होगा।

दमदार एक्सटीरियर: नई गुरखा में गोल आकार की हेडलाइट्स देखने को मिलेगी जिनके चारों ओर अब एलईडी डीआरएल भी ऑफर किया जाएगा इसके साथ ही एसयूवी में नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट मेन ग्रिल और बंपर भी होगा। नई गोरखा को फिर से डिज़ाइन किए गए टेललाइट्स, नए डिज़ाइन किए गए पहियों और टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील के साथ भी देखा जाएगा। अन्य हाइलाइट्स में फ्रंट फेंडर्स पर लगाए गए टर्न इंडिकेटर्स, एक फंक्शनल रूफ कैरियर और एक लंबा स्नोर्कल शामिल होगा, जो एक सहज वाटर-वैडिंग अनुभव को इनेबल करता है। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top