All for Joomla All for Webmasters
खेल

ICC ने चुनी साल 2021 की बेस्ट वनडे टीम, किसी भारतीय को नहीं मिली जगह और इस पाकिस्तानी को बनाया कप्तान

team_india

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC men’s ODI team of the year 2021: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) ने साल 2021 की बेस्ट वनडे टीम का चयन किया। हैरानी की बात ये रही कि उन्होंने अपनी इस टीम में एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी। वहीं इस टीम का कप्तान पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम को बनाया गया। आइसीसी ने अपनी टीम इस में विराट कोहली, रोहित शर्मा व जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल नहीं किया। हालांकि साल 2021 में भारतीय टीम ने ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले थे और कम मैच खेलने की वजह से शायद आइसीसी ने ऐसा फैसला किया लिया होगा। आपको बता दें कि इससे पहले आइसीसी की 2021 की बेस्ट टी20 टीम में भी किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली थी। वहीं ऐसा पहली बार हुआ है जब आइसीसी की साल की बेस्ट वनडे व टी20 टीम में किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली। 

आइसीसी ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ओपनर के तौर पर साउथ अफ्रीका के जानेमन मलान तो वहीं आयरलैंड के तूफानी बल्लेबाज पाल स्टारलिंग को टीम में शामिल किया। आइसीसी ने टीम का कप्तान बाबर आजम को बनाया जो इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं और उनकी कप्तानी में पिछले साल पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप से सेमीफाइनल में पहुंची थी। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आइसीसी ने पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां को टीम में शामिल किया तो वहीं साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज वान डेर डुसेन को पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए रखा। 

आइसीसी ने इस टीम में बतौर आलराउंडर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को शामिल किया तो वहीं बांग्लादेश के ही मुश्फिकुर रहीम को बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज टीम में जगह दी। रहीम कमाल के बल्लेबाज हैं तो वहीं शानदार विकेटकीपर भी हैं। वहीं गेंदबाजी यूनिट की बात करें तो इस टीम में आइसीसी ने तेज गेंदबाज के तौर पर मुस्ताफिजुर रहमान और दुष्मंथा चमीरा को जगह दी। वहीं बतौर स्पिनर वानिंदुल हसरंगा व सिमि सिंह का चयन किया और ये दोनों बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। 

आइसीसी मेन्स वनडे टीम आफ द ईयर 2021-

पाल स्टारलिंग, जानेमन मलान, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, वान डेर डुसेन, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, मुस्ताफिजुर रहमान, सिमि सिंह, दुष्मंथा चमीरा। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top