All for Joomla All for Webmasters
राशिफल

Horoscope Today 21 January 2022: मिथुन, सिंह और तुला राशि वाले न करें ये काम, जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 21 January 2022 Aaj Ka Rashifal: वृषभ, कन्या और मीन राशि वालों के लिए 21 जनवरी 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 21 January 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 21 जनवरी 2022 शुक्रवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की तृतीया की तिथि है. आज का दिन गणेश जी को समर्पित है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा सिंह राशि में विराजमान रहेगा. आज का दिन आप के लिए कैसा रहेगा है. आइए जानते हैं, सभी राशियों का राशिफल.

मेष-आज के दिन मदद करने का अवसर मिले तो अवश्य करें, बिल्कुल भी सोच-विचार नहीं करना चाहिए क्योंकि आज सामाजिक कार्यों में समय व श्रम दोनों ही देना पड़ सकता है.जो लोग डिज़ाइनिंग और पेंटिंग के क्षेत्र से संबंधित जॉब करते हैं, उनके उन्नति के द्वार खुल सकते हैं. कारोबारियों को नुकसान होने की आशंका है, इसलिए कागजी कार्यवाही या स्टॉक संबंधी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करके रखें.  सेहत में ठंडे पानी का सेवन करने से बचना होगा, अन्यथा सर्दी जुकाम की चपेट में आ जाएंगे. घर में यदि आप छोटे हैं तो परिवार के विवाद में बोलने से बचें अन्यथा सारी बातें आप पर आ जाएंगी.

Read More : Horoscope Today 20 January 2022: वृषभ, कर्क और धनु राशि वाले रहें सावधान, जानें सभी राशियों का राशिफल

वृष-आज के दिन मन चिंताओं से ग्रस्त  हो सकता है. कानूनी मामले में बचकर रहना होगा बेवजह की यात्रा नियमों का उल्लंघन करना आपको बड़ी मुश्किलों में डालने वाला होगा.ऑफिशियल कार्यों को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं, वहीं दूसरी ओर कड़ी मेहनत समस्याओं से निकाल लेगी.व्यापारिक दृष्टिकोण से दिन काफी लाभप्रद रहेगा, लेकिन दिन के मध्य से खाने-पीने का व्यापार करने वालों को सजग रहने की आवश्यकता है. हेल्थ में  कान से संबंधित परेशानी को अनदेखा न करें, कोई समस्या पहले से चल रही है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करना चाहिए. ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकती है.

मिथुन-आज के दिन की शुरुआत श्री हनुमान जी की आराधना से करना लाभकारी रहेगा.ऑफिस में आपकी मेहनत की वजह से उच्चाधिकारी और बॉस को प्रसन्न कर सकते हैं, वहीं दूसरी ओर पदोन्नति के साथ नई जिम्मेदारियां भी मिलेंगी.जो व्यापारी कला से जुड़ी हुई वस्तुओं का व्यापार करते हैं उनके लिए भी समय उत्तम रहने वाला है.युवाओं को जिद में आकर कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए.  सेहत पर ध्यान देना होगा, साथ ही ओवर इटिंग से बचे. हेयर लॉस की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं.परिवार में दूसरों के विवाद में खुद को इन्वॉल्व न करें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. 

कर्क-आज के दिन कड़ी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलने में संदेह रहेगा, वहीं दूसरी ओर शत्रु आज सक्रिय रहेंगे, जो आपके कार्य में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र में अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म चलाना भारी पड़ सकता है, वहीं दूसरी ओर छोटी-छोटी बातों को तूल न दें राई का पहाड़ भी बनने आशंका है. व्यापारी वर्ग कार्य न बनने पर परेशान नजर आएंगे, लेकिन कारोबार को लेकर जोखिम उठाने से बचना होगा. रोग के प्रति सचेत रहना होगा, जो लोग नशे का सेवन करते हैं उनको गंभीर रोग होने की आशंका है. परिवार के दबाव में आकर अनचाहे रिश्ते के लिए हामी भरनी पड़ सकती है.

सिंह-आज के दिन संभव हो तो कुछ चैरिटी आदि भी करनी चाहिए जिसमें अपनी क्षमता अनुसार किसी जरूरतमंद बच्चें को दान दे सकते हैं. ऑफिस में सभी लोगों के साथ तालमेल बना कर चलना होगा. व्यापार में उतार-चढ़ाव आएगा, व्यापार में बहुत अधिक निवेश करने का अभी समय नहीं है. विद्यार्थी वर्ग अपने नोट्स संभाल कर रखें चोरी व खोने की आशंका बनी हुई है. स्वास्थ्य की बात करें तो  हड्डियों में अक्सर दर्द की शिकायत रहती है तो डॉक्टर की सलाह लेकर तत्काल निदान पाएं अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है.परिवार में सभी के साथ आपका अच्छा व्यवहार रहेगा, जिससे की घर के बड़े-बुजुर्ग आपकी सराहना करेंगे.

Read More : Weekly Horoscope (17 से 23 जनवरी 2022) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

कन्या- आज के दिन धर्म-कर्म के प्रति अपनी आस्था मजबूत रखें तभी मन में जो अनावश्यक तनाव है उससे दूर हो पाएंगे. ऑफिशियल स्थितियां सामान्य रहने वाली है बस अपने पिछले कार्यों को पूरा करने में ध्यान देना होगा. खुदरा व्यापारियों के लिए यह दिन आय के नये स्तोत्र विकसित करने वाला है. उत्साह और ऊर्जा बनाए रखना होगा.  युवा वर्ग  करियर को लेकर एक्टिव रहें.स्वस्थ रहने के लिए फलों का सेवन करें, क्योंकि अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ग्रह कुछ कमजोर चल रहे हैं. यातायात पालन न करने पर जुर्माना भरना पड़ सकता है, इन बातों का ध्यान रखते हुए नियमों का पालन करें.

तुला-आज के दिन जिनसे आपको अधिक उम्मीदें हैं वो निराश कर सकते हैं, इसलिए उस बातों तो सोच कर अपना मन छोटा न करें. ऑफिस कार्यों की अधिकता होने के कारण दूसरों के साथ तालमेल की कमी रहने वाली है. लोहे के व्यापारियों को मुनाफा मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.विद्यार्थियों को अपने नोट्स को संभाल कर रखने चाहिए चोरी व खोने की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो आज अपना मनचाहा भोजन कर सकते हैं. वहीं पुराने रोगों से मुक्ति मिलने की संभावना है.पारिवारिक लोगों से ताल-मेल बनाकर चलना होगा क्योंकि नकारात्मक ग्रहों की स्थितियां अन-बन करा सकती है.

वृश्चिक- आज के दिन आपको मानसिक रूप से बहुत कूल रहना है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति कुछ तनाव दे सकती है जिसका प्रभाव आपको शारीरिक रूप से समस्या देने वाला है. ऑफिस में प्रबंधन क्षमता वाले कार्य आपको लाभ दे सकते हैं. टीम का नेतृत्व भी करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कुछ चूक कर सकते हैं. हेल्थ में जिन लोगों को सर्दी जुकाम की समस्या अधिक दिनों से है तो उनको आज डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें अन्यथा आपकी लापरवाही महंगी पड़ सकती है. जीवनसाथी का स्वास्थ्य यदि खराब है तो इधर-उधर समय व्यतीत करने के बजाए उनके सेहत का ध्यान रखें. 

धनु- आज के दिन अपने भीतर की आवाज सुनने का प्रयास करना चाहिए, उसकी मदद से आप किसी भी कार्य को बिना द्वंद्व के कर पाने में सफल हो सकेंगे. ऑफिस में सहकर्मियों से गलती हो जाए तो उन्हें डांटने के बजाए समझाना दोनों के लिए बेहतर होगा.व्यापारियों की सरकारी अधिकारी के साथ नोक-झोंक की स्थिति बने तो उसे टाल दीजिए, अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिन्ता हो सकती है. यात्रा की प्लानिंग बिल्कुल न करें, और यदि पहले कर चुके हैं तो उसको निरस्त कर देना लाभकारी रहेगा.

मकर-आज के दिन कठिन परिश्रम व अत्यधिक प्रयास करने के बावजूद आपको सफलता मिलने में संदेह है, ऑफिस में खुद को अंडर कॉन्फिडेंस बिल्कुल नहीं समझना है, बल्कि तेज गति से सभी कार्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा. कारोबारियों को सभी महत्वपूर्ण कागज संभाल कर रखने होंगे, जल्द ही जांच शुरू हो सकती है तब यह काम आएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से  जिन लोगों को दिल से संबंधित बीमारी है उनको अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए. साथ ही समय-समय पर डॉक्टर को भी दिखाते रहें. पारिवारिक जीवन में कुछ असन्तुष्टि महसूस होगी साथ ही सम्बन्धों को लेकर थोड़े सजग रहने की आवश्यकता है. 

कुंभ-आज के दिन आपको कम्युनिकेशन को बढ़ाने के लिए यदि कई लोगों से संपर्क बनाने पड़े तो अवश्य मिले. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कार्यों करते समय रिचेक भी करते चलें क्योंकि नकारात्मक ग्रह आपसे गलती करा सकते है.व्यापारियों को आज विदेशी या बड़े व्यापारियों की वस्तुओं पर अधिक फोकस न करते हुए छोटे व्यापारियों को मौका देना चाहिए. युवा वर्ग अपने खान-पान को लेकर सतर्कता बरतें. सेहत में पेट से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, अधिक तैलीय पदार्थों के सेवन से बचें.छोटों के साथ मौज मस्ती करनी चाहिए. लेकिन शत्रुओं पर अपनी पैनी निगाह बना कर रखनी होगी.

मीन-आज के दिन ग्रहों कि स्थिति आपको रिलेक्स करना चाहती है इसके लिए इधर-उधर घूमने के बजाय घर पर ही आराम करें. कर्मक्षेत्र में सहयोगी से भी मदद कम मिल पाएगी, इसलिए आपको धैर्य पूर्वक दिन को निकालना होगा. बिजनेस की बात करें तो जमे जमाए व्यापार को और अधिक विस्तार करने की प्लानिंग करनी चाहिए.विद्यार्थी वर्ग परीक्षा की तैयारी में फोकस करें. स्वास्थ्य की बात करें तो नकारात्मक ग्रह जहां एक और आपको नशे की ओर प्रभावित करेंगे तो दूसरी ओर सेहत में स्वतः ही गिरावट शुरू हो जाएगी.दाम्पत्य जीवन में असमंजस जैसी स्थितियां बन सकती हैं, जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top