All for Joomla All for Webmasters
टेक

9 मिनट में 100% चार्ज हो जाएगी आपके फोन की बैटरी, Oppo ने न्यू चार्जर पेश कर बनाया ये रिकॉर्ड

अब आपको फोन की बैटरी चार्ज करने के लिए घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि अब मार्केट में ऐसे चार्जर आने वाले हैं जो मिनटों में आपके फोन की बैटरी को फुल चार्ज कर देंगें। जी हां! ओप्पो ने ऐसा ही एक नया चार्जर पेश कर रिकॉर्ड बनाया है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। MWC 2022 में Oppo ने दुनिया का सबसे फास्ट चार्जर पेश किया है। इस चार्जर ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। ओप्पो ने डेमो के दौरान 4500mAh की बैटरी वाले स्मार्टफोन को महज 9 मिनट में 100 फीसदी चार्ज कर दिया। इसके साथ ही एक इतिहास रच दिया है। इसके पहले Xiaomi के पास 120W का चार्जर था, जो स्मार्टफोन की बैटरी को 17 मिनट में 100 पर्शेंट चार्ज कर देता था। इससे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में ही रियलमी ने 150W SUPERVOOC चार्जिंग पेश की थी, जो सिर्फ 5 मिनट में स्मार्टफोन की बैटरी 50 फीसदी तक चार्ज कर देती थी।

ओप्पो चार्जर ने बनाया रिकॉर्ड

ओप्पो ने डेमो के दौरान 9 मिनट में 100% तक स्मार्टफोन को चार्ज कर दिया थाा। ओप्पो ने 240W के चार्जर से 4500mAh की बैटरी को चार्ज किया है। ओप्पो ने 2014 में VOOC flash चार्ज को पेश किया था, जिसके बाद अब जाकर ओप्पो ने ये बैटरी पेश की है। कंपनी ने बताया कि ओप्पो की ये फास्ट चार्जिंग पूरी तरह से सेफ है। इस चार्जर से स्मार्टफोन को कोई नुकसान नहीं होगा।  

ओवरहीटिंग की नहीं होगी समस्या

Oppo के मुताबिक, फोन में दिए गए 13 टेम्परेचर सेंसर के जरिए टेम्परेचर संरक्षण को बढ़ा दिया गया है। इससे ओवरहीटिंग जैसे समस्याओं से आसानी से बचा जा सकेगा। सुरक्षा के लिए इसमें कस्टमाइज चिप भी दिया गया है, जो यूनिट के वोल्टेज, करेंट और तापमान को कंट्रोल करता है।

बैटरी हेल्थ इंजन का भी सपोर्ट

नई चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ ओप्पो की नई बैटरी हेल्थ इंजन का भी सपोर्ट है। इस चार्जर में स्मार्ट बैटरी हेल्थ एल्गोरिद्म और बैटरी हीलिंग टेक्नोलॉजी दोनों का इस्तेमाल हुआ है। इनमें से स्मार्ट बैटरी हेल्थ एल्गोरिद्म रियल टाइम में बैटरी के इलेक्ट्रिक पोटेंशियल को ट्रैक करता है। दूसरी तरफ बैटरी हीलिंग टेक्नोलॉजी बैटरी अंदरुनी हिस्से ऑप्टिमाइज करती है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top