All for Joomla All for Webmasters
पश्चिम बंगाल

Bengal Politics: आज वाराणसी के दौरे पर जाएंगी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, गंगा आरती में होंगी शामिल

mamta

विश्वनाथ मंदिर में पूजा के साथ सपा के पक्ष में बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी करेंगी सभा। एक माह के भीतर दूसरी बार उत्तर प्रदेश का दौरा करने जा रही हैं ममता।अखिलेश यादव के साथ वाराणसी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पिछले साल बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद से राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच बढ़ाने में जुटीं बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी अब दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को वाराणसी जाएंगी। वहां पूजा-अर्चना के साथ ममता उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में समाजवादी पार्टी के लिए चुनावी सभा भी करेंगी।

तृणमूल सूत्रों के अनुसार, ममता बुधवार दोपहर बाद वाराणसी पहुंचेंगी और शाम में वह दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगी। इसके बाद अगले दिन गुरुवार सुबह में ममता यहां प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी। इसके बाद वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ वाराणसी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। इसके बाद ममता गुरुवार शाम में वापस कोलकाता लौट आएंगी।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ममता का एक महीने के भीतर दूसरी बार उत्तर प्रदेश का दौरा होने जा रहा है। इससे पहले फरवरी की शुरुआत में भी ममता ने लखनऊ का दौरा किया था और वहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ रैली को संबोधित किया था।

बता दें कि यूपी चुनाव में तृणमूल ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है। ममता ने पहले ही अखिलेश को यूपी चुनाव में समर्थन की घोषणा कर चुकी हैं। दरअसल, 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ममता भाजपा के खिलाफ विरोधी दलों को एकजुट करने में जुटी हैं। उन्होंने इससे पहले महाराष्ट्र का भी दौरा किया था और वहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। इसके साथ ही उन्होंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालियन और तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव से भी बातचीत की थी। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता का शीघ्र ही हैदराबाद जाने का भी कार्यक्रम है। हैदराबाद दौरे की तारीख यूपी चुनाव परिणाम के बाद एलान किया जा सकता है। तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव के निमंत्रण पर ममता हैदराबाद का दौरा करेंगी। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top