All for Joomla All for Webmasters
धर्म

पति-पत्नी के बीच भयानक कलह पैदा करते हैं ये वास्तु दोष, ऐसे मिलेगा तुरंत छुटकारा

vastu

पति-पत्नी का रिश्ता बेहद पवित्र और अटूट होता है. हर शादीशुदा इंसान चाहता है कि उसका वैवाहिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहे. परंतु ना चाहते हुए पति-पत्नी के बीच बेवजह लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं घर में वास्तु दोष होने की वजह से पति-पत्नी के बीच मनमुटाव से लेकर तलाक तक की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. ऐसे में जानते हैं कि दांमपत्य जीवन की कलह को दूर करने के लिए क्या वास्तु के अनुसार क्या उपाय करना चहिए. 

अगर पति-पत्नी के बीच लगातार कलह-क्लेश बढ़ रहा है तो घर में भगवान शिव और माता पार्वती की मूर्ति के सामने रोजाना घी का दीया जलाएं. इसके बाद शिव चालीसा का पाठ करें.

दांमपत्य जीवन को मधुर बनाए रखने के लिए बेडरूम में राधा-कृष्ण की मूर्ति लगाएं. साथ ही कमरे के वास्तु दोष को दूर करने के लिए दरवाजे पर घी में सिंदूर मिलाकर लगाएं. 

पति-पत्नी के आपसी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए शुक्लपक्ष में किसी शुक्रवार के दिन किसी कन्या को भोजन करवाएं. ऐसा करने से पति-पत्नी के आपसी झगड़े दूर हो जाते हैं.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक सोते समय पति-पत्नी में से किसी के भी पैर कमरे की दरवाजे की ओर नहीं होना चाहिए. खासकर दक्षिण दिशा की ओर पैर बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए.

गुरुवार के दिन पीपल के वृक्ष के नीचे शाम के समय घी का दीया जलाएं. ऐसा करने से रिश्ते में प्रेम और सुख-शांति आती है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top