All for Joomla All for Webmasters
वायरल

यूक्रेन: रोते-बिलखते अकेले पोलैंड बॉर्डर पर पहुंचा ये बच्चा, VIDEO देख आ जाएगा रोना

Russia Ukraine War: रूस के हमले के बाद यूक्रेन छोड़कर लोग पड़ोसी देशों में शरण ले रहे हैं. ज्यादातर लोगों ने रोमानिया, पोलैंड, हंगरी, मॉलडोवा और स्लोवाकिया जैसे पड़ोसी देशों में शरण ली है.

  • छोटे से बच्चे का दर्दनाक वीडियो वायरल
  • यूक्रेन से पोलैंड बॉर्डर तक चला अकेले
  • पोलैंड बॉर्डर पर जाते समय रोता दिखा बच्चा

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा है. रूस ने यूक्रेन पर परमाणु हमले की धमकी भी दी है. रूस के हमले के बाद यूक्रेन छोड़कर लोग पड़ोसी देशों में शरण ले रहे हैं. इस विनाशकारी जंग के बाद से लाखों लोग यूक्रेन से पलायन कर चुके हैं. ज्यादातर लोगों ने रोमानिया, पोलैंड, हंगरी, मॉलडोवा और स्लोवाकिया जैसे पड़ोसी देशों में शरण ली है. इसी बीच एक बेहद ही दर्दनाक वीडियो सामने आया है.

यूक्रेन से पोलैंड बॉर्डर की तरफ जाता दिखा बच्चा

वीडियो एक बच्चे से जुड़ा हुआ है, जो अपने मां-बाप से बिछड़ने के बाद रोते हुए अकेले यूक्रेन से पोलैंड बॉर्डर की (Ukrainian boy crying) तरफ जाता नजर आ रहा है. ‘द सन’ ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चे अपने हाथ में कुछ खिलौने और चॉकलेट लेकर पोलैंड बॉर्डर की तरफ रोते-बिलखते हुए जा रहा है. वीडियो देखकर आपके भी आंखें भर आएंगी.

वीडियो देखने के बाद हर कोई भावुक हो जा रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को कोस रहे हैं और कह रहे हैं कि इन मासूमों की गलती क्या थी? रिपोर्ट के अनुसार, यह बच्चा भीषण युद्ध के दौरान अपने मां-बाप से बिछड़ गया है. वीडियो में बच्चा जिस तरह रोता-बिलखता दिखाई दे रहा है. उसकी आवाज सुनकर आपकी भी चीखें निकल जाएंगी. बच्चा अपनी पीठ पर एक बैग लिए चलता दिखाई दे रहा है. देखें वीडियो- 

बच्चे को बिलखते देखकर रो देंगे आप

आप देख सकते हैं कि बच्चा रोते हुए पैर घिसटाते चल रहा है. इस दौरान किसी ने बच्चे का वीडियो बना लिया. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि बच्चे का क्या हुआ? क्या वह अपने मां-बाप से मिल पाया या नहीं? हालांक उसे रोता हुए देखकर लोगों की आंखों से आंसू निकल रहे हैं. हर कोई दुआ कर रहा है कि बच्चा अपने परिवार को मिल गया हो. बता दें कि इससे पहले एक 11 साल के बच्चे की तस्वीर सामने आई थी. उसने अकेले यूक्रेन से स्लोवाकिया तक करीब 1000 किलामीटर की यात्रा की थी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top