All for Joomla All for Webmasters
खेल

Ind vs Eng Women’s World Cup: विश्व कप में भारत की करारी हार, इंग्लैंड ने 4 विकेट से मात देकर दर्ज की पहली जीत

बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गे मैच में टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया महज 134 रन पर ही सिमट गई। इसके बाद इंग्लिश टीम ने 31.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के आइसीसी महिला विश्व कप के अपने चौथे मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा है। बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया महज 134 रन पर ही सिमट गई। इसके बाद इंग्लिश टीम ने 31.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले इस मैच में उम्मीद के उलट नतीजा देखने को मिला। पहले तीन लगातार मैच हारकर खेलने उतरी इंग्लैंड ने एकतरफा मुकाबले में भारत को हराया। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच में धमाकेदार जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम मैच में असर छोड़ने में नाकाम रही। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को बल्लेबाजों ने पूरी तरह से निराश किया। ओपनर स्मृति मंधाना और विकेटकीपर रिचा घोष के अलावा कोई भी मैदान पर टिकने में नाकाम रहा।

मंघाना ने 94 गेंद का सामना कर 4 चौके की मदद से 35 रन की पारी खेली। वह इस पारी में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज रही। रिचा ने 59 गेंद पर 5 चौके की मदद से 33 रन बनाए। झूलन गोस्वामी ने 20 जबकि हरमनप्रीत कौर ने 14 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक में नहीं पहुंच पाया। इंग्लैंड की तरफ से चार्ली डीन ने 8.2 ओवर में 23 रन देकर चार विकेट हासिल किया। अन्या श्रुबसोले ने 2 विकेट अपने नाम किए।

इंग्लैंड ने दर्ज की पहली जीत

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को दो शुरुआती झटके लगे लेकिन अनुभवी खिलाड़ियों ने टीम को संभाल लिया। कप्तान हीथर नाइट ने पहले नेट सीवर के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। 46 गेंद पर 8 चौके की मदद से सीवर 45 रन बनाकर आउट हुई। कप्तान ने इसके बाद भी एक छोर थामे रखा और टीम को जीत तक पहुंचाया। उन्होंने 72 गेंद पर 8 चौके की मदद से नाबाद 52 रन की पारी खेली

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top