All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

TATA Motors का बड़ा दांवः 5 साल में EV सेक्टर में 15,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी कंपनी, जानें स्ट्रेटजी

TATA Motors ने ईवी सेगमेंट में निजी इक्विटी कंपनी टीपीजी से एक अरब डॉलर जुटाए हैं. इस लिहाज से उसके ईवी कारोबार का मूल्यांकन 9.1 अरब डॉलर बैठता है. कंपनी की आगे ईवी सेगमेंट के लिए बड़ी स्ट्रेटेजी है.

TATA Motors: टाटा मोटर्स की अगले पांच साल में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) क्षेत्र में 15,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना है. टाटा मोटर्स के यात्री वाहन कारोबार के अध्यक्ष शैलेश चंद्रा ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि टाटा मोटर्स पांच साल में इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में 15,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी. 

ये भी पढ़ेंटैक्स बचाने के लिए SBI Tax-Saving FD ऑनलाइन कैसे खोलें? जान लें आसान तरीका

ईवी सेगमेंट में 10 नए प्रोडक्ट लाने की योजना है
टाटा मोटर्स तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र की अगुवा है. इस क्षेत्र में उसके नेक्सन जैसे मॉडल हैं. कंपनी की इस सेगमेंट के लिए करीब 10 नए उत्पाद के विकास का इरादा है. शैलेश चंद्रा ने कहा, “जहां तक भविष्य का सवाल है, हम विद्युतीकरण पर पांच साल में 15,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे. हम करीब 10 उत्पादों पर काम करेंगे. ये उत्पाद आकार, मूल्य आदि के मामले में भिन्न होंगे.”

टाटा मोटर्स के ईवी कारोबार का मूल्यांकन 9.1 अरब डॉलर
कंपनी ने अपने ईवी सेगमेंट में निजी इक्विटी कंपनी टीपीजी से एक अरब डॉलर जुटाए हैं. इस लिहाज से उसके ईवी कारोबार का मूल्यांकन 9.1 अरब डॉलर बैठता है. चंद्रा ने स्थानीय समूहों के औरंगाबाद मिशन फॉर ग्रीन मोबिलिटी (एएमजीएम) के तहत शहर के निवासियों को 101 इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलिवरी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि चार्जिंग सुविधाओं के साथ इलेक्ट्रिक वाहन परिवेश के विकास को तेज करने की जरूरत है. उन्होंने इसके लिए कंपनी की प्रतिबद्धता दोहराई.

ये भी पढ़ेंमहंगाई भत्‍ता 3 फीसद से ज्‍यादा बढ़ाने के सवाल पर जानिए क्‍या बोले वित्‍त राज्‍य मंत्री

65 फीसदी तक बढ़ी इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों की संख्या
चंद्रा ने कहा कि अब इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर लोगों के रुख में बदलाव आ रहा है. कई ग्राहक अपने पहले वाहन के रूप में इलेक्ट्रिक संस्करणों की खरीद कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “जिस समय हमने इलेक्ट्रिक कार उतारी थी तब पहली कार इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में खरीदने वालों की संख्या 20 से 25 फीसदी थी. आज यह संख्या बढ़कर 65 फीसदी हो गई है.”

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top