All for Joomla All for Webmasters
खेल

टेस्ट रैंकिंग में जडेजा अब नंबर-1 ऑलराउंडर नहीं, इस खिलाड़ी ने छीनी पोजिशन

श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण रविंद्र जडेजा को टेस्ट ऑलराउंडर की नंबर-1 पोजिशन खोनी पड़ी है.

मोहाली टेस्ट में यादगार प्रदर्शन कर ICC की ऑलराउंडर टेस्ट रैंकिंग में पिछले हफ्ते नंबर-1 बने रविंद्र जडेजा ताजा रैंकिंग में एक स्थान नीचे खिसक गए हैं. वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने उन्हें पछाड़ा है. होल्डर ने इंग्लैडं के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में दमदार प्रदर्शन कर अपना स्थान वापस पा लिया है. रविंद्र जडेजा से पहले भी ICC की टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में जेसन होल्डर ही पहले स्थान पर थे.

बुधवार को जारी हुई टेस्ट ऑलराउंडर्स रैंकिंग में विंडीज खिलाड़ी जेसन होल्डर 393 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं. वहीं रविंद्र जडेजा 385 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. रैंकिंग में तीसरे स्थान पर भी भारतीय खिलाड़ी का कब्जा है. रविचंद्रन अश्विन 341 अंक के साथ तीसरे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में चौथे और पांचवे नंबर पर शाकिब अल हसन और बेन स्टोक मौजूद हैं. 

होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 82 रन बनाने के साथ-साथ 2 विकेट चटकाए थे. इधर रविंद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में 26 रन ही बना पाए थे. गेंदबाजी में भी उन्हें महज 1 विकेट मिला था. यही कारण रहा कि जडेजा को नंबर-1 पोजिशन खोनी पड़ी.

बता दें कि मोहाली टेस्ट में जडेजा ने 175 रन की यादगार पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने श्रीलंका के 9 विकेट भी चटकाए थे. इस दमदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के बाद वह पहली बार टेस्ट की ऑलराउंडर रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे थे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top