All for Joomla All for Webmasters
राशिफल

Monday Ka Rashifal: सोमवार के दिन परिश्रम का फल मिलेगा या हाथ लगेगी निराशा? पढ़ें, आज का राशिफल

Rashifal

आज का राशिफल, ४ जुलाई २०२२ Aaj Ka Rashifal, 4 july 2022| हिंदू धर्म में सोमवार का भगवान शिव यानि भोलेनाथ को समर्पित है. (Lord Shiv) इस दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा की जाती है.मान्यता है कि भगवान शिव की पूजा करने पर उनके साथ माता पार्वती भी प्रसन्न होती हैं. इस दिन महिलाएं व्रत भी रखती है और अपनी मनोकामना को पूरा करने का आशीर्वाद भी मांगती हैं. (Maa Parvati) पढ़ें, अपना राशिफल और जानें आज कैसा रहेगा आपका भाग्य

मेष राशिफल

आपको अपने उग्र स्वभाव और जिद पर काबू रखना होगा. आप परिश्रमी बने रहेंगे. हालांकि, परिश्रम का फल नहीं मिलने से आप निराश हो सकते हैं. आपका स्वास्थ्य खराब होने की भी आशंका बनी रहेगी. प्रवास की योजना बना रहे हैं, तो अभी समय आपके अनुकूल नहीं है. संतान की चिंता रहेगी. बगैर सोचे कुछ भी ना करें. सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ें– Weekly Horoscope (04 July To 10 July 2022) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे,जानिए किसको मिलेगा भाग्य का साथ

वृष राशिफल

आज आप बहुत आत्मविश्वासी बने रहेंगे. इससे हर काम बहुत आसानी से पूरे हो सकेंगे. विद्यार्थियों की रुचि पढ़ाई में लगी रहेगी. सरकारी कामकाज में आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे. संतान पर पैसे खर्च होंगे. कलाकार तथा खिलाड़ी बहुत अच्छी तरह अपने टैलेंट का प्रदर्शन कर सकेंगे. संपत्ति सम्बंधी कोई भी दस्तावेज करने के लिए आज का दिन उचित नहीं है.

मिथुन राशिफल

दिन का आरंभ ही ताजगी से होगा. आपको किस्मत का साथ मिलेगा. विचारों में अस्थिरता की वजह से उलझन में आ सकते हैं. नए काम शुरू कर सकेंगे. मित्रों, सगे-सम्बंधियों और पड़ोसियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. भाग्य आपके साथ होने से आपको वित्तीय लाभ भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें– Aadhaar Card Validity: कितने दिनों तक वैलिड रहता है आधार कार्ड? जान लीजिए कब होगा ये एक्सपायर

कर्क राशिफल

आज आप किसी बात से भयभीत रहेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद या मनमुटाव होने की आशंका है. आपका अभिमान किसी के दिल को ठेस पहुंचा सकता है, इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें. विद्यार्थी पढ़ाई में ध्यान केंद्रित नहीं कर सकेंगे. खर्च अधिक हो सकता है. मन असंतुष्ट रहेगा. आपको किसी गलत काम में नहीं पड़ना चाहिए.

सिंह राशिफल 

आपका आत्मविश्वास काफी प्रबल होने से आप किसी भी तरह का निर्णय जल्दी ले सकेंगे. इससे आपकी प्रगति का मार्ग आसान होगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. हालांकि, आपके उग्र व्यवहार और वाणी के कारण किसी के साथ मतभेद हो सकता है. पिता या बुजुर्गों से कोई लाभ होगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. दांपत्यजीवन में मधुरता आएगी. सरकारी कामकाज में आपको लाभ होगा.

कन्या राशिफल

आज आप किसी चिंता में रह सकते हैं. किसी के साथ वाद-विवाद होने से आपका अपमान हो सकता है. अचानक खर्च आ सकता है. वैवाहिक जीवन में मतभेद होने की आशंका है. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. आपके अधीनस्थ कर्मचारियों से आपको परशानी हो सकती है.

ये भी पढ़ें– सिर्फ मिस्ड कॉल से मिल जाएगा LPG कनेक्शन, ये है डायल करने का नंबर

तुला राशिफल

आज आपको कोई शुभ फल की प्राप्ति होगी. हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा. मित्रों से मिलने का अवसर मिलेगा. कहीं बाहर घूमने-फिरने का मज़ा ले सकेंगे. परिवार में खुशी के पल बिताएंगे. संतान और पत्नी की तरफ से खुशी प्राप्त कर सकेंगे. व्यापार में वृद्धि होगी. विवाह योग्य जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

वृश्चिक राशिफल

अब आप पारिवारिक जीवन की वास्तविकता को समझ सकेंगे. घर में खुशी का वातावरण रहेगा. प्रत्येक काम में सफलता मिलेगी. व्यापार में अच्छे अवसर मिलेंगे. आय में वृद्धि हो सकेगी. नौकरी में प्रगति हो सकेगी. आपको बुजुर्गों तथा अधिकारियों की तरफ से मदद और प्रोत्साहन मिल सकता है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. संतान की तरफ से चिंता से मुक्त होंगे.

ये भी पढ़ें– RBI New Rule: आपकी जेब में भी रखें हैं ये नोट तो हो जाएं सावधान, बन गए रद्दी; किसी काम के नहीं अब!

धनु राशिफल

आज आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. काम में उत्साह कम रहेगा. मानसिक रूप से भयभीत रहेंगे. संतान संबंधी समस्या परेशान करेगी. नौकरी तथा व्यवसाय में भी किसी समस्या का सामना करना पड़ेगा. कोई भी कदम उठाने से पहले गहन विचार करना आवश्यक है. काम में निर्धारित सफलता नहीं मिलने से निराशा हो सकती है. विरोधियों से मतभेद बढ़ सकता है.

मकर राशिफल

आज नकारात्मक विचारों से दूर रहें. कठिन परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए शांत स्वभाव से काम लेना पड़ेगा. भागीदारों के साथ मतभेद हो सकता है. अचानक प्रवास का योग है, उसमें पैसे खर्च होंगे. किसी तरह के नए संबंध बनाने से बचें. खान-पान में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है. सरकारी कामकाज अच्छी तरह पूरे हो सकेंगे. अचानक आर्थिक लाभ मिल सकता है.

ये भी पढ़ें– सिर्फ मिस्ड कॉल से मिल जाएगा LPG कनेक्शन, ये है डायल करने का नंबर

कुंभ राशिफल

भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल के साथ प्रेम और रोमांस आपके आज के दिन को अच्छा बनाएंगे. नए लोगों के साथ परिचय और मित्रता होगी. आनंददायक प्रवास पर्यटन और सुरुचिपूर्ण भोजन, नए वस्त्र आपके आनंद को दोगुना करेंगे. सार्वजनिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी. भागीदारी में लाभ होगा.

मीन राशिफल

घर में सुख-शांति और आनंद का वातावरण बने रहने से आप अपने दैनिक कामों को आत्मविश्वास से कर सकेंगे. आपको स्वाभाविक उग्रता और वाणी की आक्रामकता पर संयम रखने की जरूरत है. नौकरी में सहकर्मियों और अधीनस्थ व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा.

ये भी पढ़ें– SBI करेगा निवेशकों को मालामाल! एक्सपर्ट बोले-अभी खरीदे तो तगड़ा फायदा

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top