All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

Pepsico India: पेप्सिको ने उत्तर प्रदेश के 50 जिलों में सीएससी के साथ साझेदारी का किया विस्तार

pepsico

Pepsico India: पेप्सिको इंडिया ने अपने खाद्य उत्पादों को ग्रामीण ई-स्टोर प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध करने और उत्तर प्रदेश के 50 से अधिक जिलों में विस्तार करने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर्स (CSC) के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार किया है. सीएससी के साथ पेप्सिको इंडिया की साझेदारी ग्रामीण रोजगार सृजित करके और ग्रामीण भारत के डिजिटल समावेश को एक वास्तविकता बनाकर ‘आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण के भारत सरकार के मिशन के अनुरूप है.

साझेदारी पिछले साल उत्तर प्रदेश में 264 ग्रामस्तरीय उद्यमियों (VLE) को शामिल करने वाली एक पायलट परियोजना के साथ शुरू हुई, जिसे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली.कंपनी ने न केवल कार्यक्रम का विस्तार किया है, बल्कि मौजूदा वीएलई को जिला वीएलई में बदलने के अवसर भी प्रदान किए हैं

कंपनी ने न केवल कार्यक्रम का विस्तार किया है, बल्कि मौजूदा वीएलई को जिला वीएलई में बदलने के अवसर भी प्रदान किए हैं

सीएससी, एसपीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार त्यागी ने कहा, “सीएससी ग्रामीण उद्यमिता के लिए और अधिक अवसर पैदा करने के लिए पेप्सिको इंडिया के साथ मिलकर काम कर रहा है. हमें भारत सरकार के मिशन को जीवंत करने के लिए ऐसी और साझेदारी की आवश्यकता है. हमें एक ‘आत्मनिर्भर भारत’ का निर्माण और ग्रामीण व दूरस्थ स्थानों में डिजिटल समावेशन को बढ़ावा देना है.”

उन्होंने कहा कि सुचारु ग्रामीण ई-कॉमर्स की सुविधा के लिए और जिला वीएलई वीएलई के लिए हम उत्पादों की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे. ग्राहकों द्वारा ई-स्टोर के माध्यम से ऑर्डर दिए जा सकते हैं, जिन्हें या तो सीधे वीएलई से लिया जा सकता है या वीएलई द्वारा दरवाजे पर डिलीवर किया जा सकता है, ताकि शून्य संपर्क सुनिश्चित हो सके.

पेप्सिको इंडिया के वरिष्ठ निदेशक और बिक्री प्रमुख आदित्य सिन्हा ने कहा, “सीएससी ग्रामीण और दूरस्थ स्थानों में डिजिटल समावेशन को चलाने में सर्वोपरि रहा है. सीएससी ग्रामीण ई-स्टोर कार्यक्रम एक अनूठा उद्देश्य वाहन है, जिसने ग्रामीण उद्यमियों को प्रोत्साहित और आर्थिक रूप से सशक्त बनाया है. हमने सीएससी उत्तर प्रदेश के साथ अपनी साझेदारी शुरू की है, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं और इस साझेदारी को उत्तर प्रदेश में और विस्तार करने के अलावा तीन और राज्यों में ले जाकर खुशी हो रही है.”

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top